Move to Jagran APP

RCB vs SRH: 19 दिन बाद ही सनराइजर्स हैदराबाद ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, खड़ा किया आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा टोटल

चिन्नास्वामी के मैदान पर सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने एकबार फिर इस सीजन में जमकर तबाही मचाई है। हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर डाला है। 19 दिन बाद ही एसआरएच ने अपना ही रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। ट्रेविस हेड ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली जबकि हेनरिक क्लासन का बल्ला भी जमकर बोला।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Mon, 15 Apr 2024 10:20 PM (IST)
IPL highest Total: सनराइजर्स हैदराबाद ने खड़ा किया आईपीएल का सबसे बड़ा टोटल।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीSRH IPL Highest Total: सनराइजर्स हैदराबाद ने 19 दिन बाद ही अपना ही रिकॉर्ड चकनाचूर कर डाला है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया था, जिसको एसआरएच ने खुद तोड़ डाला है। आरसीबी के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए एसआरएच ने 3 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर

आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने आरसीबी के बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ किया। ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 108 रन जोड़े। हेड ने 41 गेंदों पर 102 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, अभिषेक ने 22 गेंदों पर 34 रन जड़े। इसके बाद हेनरिक क्लासन ने मोर्चा संभाला और 31 गेंदों पर 67 रन की विस्फोटक पारी खेली।

यह भी पढ़ेंTravis Head: ट्रेविस हेड ने मचाया बल्ले से कोहराम, मजाक बना आरसीबी का बॉलिंग अटैक; चिन्नास्वामी में रचा इतिहास

अंतिम ओवरों मे एडम मार्करम ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए 17 गेंदों पर 32 रन जड़े, तो अब्दुल समद ने 10 गेंदों पर नाबाद 37 रन ठोके। इस तरह पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने स्कोर बोर्ड पर 3 विकेट खोकर 287 रन लगाए, जो आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर भी है।

हेड ने ठोका तूफानी शतक

ट्रेविस हेड ने अपनी विस्फोटक पारी से फैन्स का जमकर मनोरंजन किया। हेड ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 102 रन की धांसू पारी खेली। हेड ने अपनी इस पारी के दौरान 9 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के जमाए। हेड ने पहले विकेट के लिए अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर 108 रन की साझेदारी जमाई।

आईपीएल का चौथा सबसे तेज शतक

ट्रेविस हेड ने महज 39 गेंदों पर शतक जमाने के साथ ही एडम गिलक्रिस्ट के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर डाला है। आईपीएल में हेड सबसे तेज सेंचुरी जमाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। गिलक्रिस्ट ने 2008 में 42 गेंदों पर शतक जमाया था।

इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, जिन्होंने 2013 में सिर्फ 30 गेंदों पर सेंचुरी लगाई थी। वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर यूसुफ पठान का नाम दर्ज है। पठान ने 37 गेंदों पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ सेंचुरी जमाई थी। डेविड मिलर ने 38 गेंदों पर आरसीबी के खिलाफ ही शतक ठोका था।