Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSK का सपना तोड़ने वाला बना चुका था क्रिकेट छोड़ने का मन, फिर पलभर में पलट गई जिंदगी, जानिए पूरी कहानी

स्वप्निल वही खिलाड़ी हैं जिसने चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल-2024 के प्लेऑफ में जाने का सपना तोड़ा था। चेन्नई के एमएस धोनी ने आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का लगा दिया था। उनके रहते चेन्नई की जीत की पक्की लग रही थीलेकिन दूसरी ही गेंद पर स्वप्निल ने उनका कैच लपका और चेन्नई की उम्मीदों को तोड़ दिया।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 20 May 2024 08:36 PM (IST)
Hero Image
एमएस धोनी चेन्नई को आरसीबी के खिलाफ जीत नहीं दिला पाए थे।

 प्रेट्र,बेंगलुरु : बाएं हाथ के स्पिनर स्वप्निल सिंह ने आईपीएल की पिछली नीलामी के शुरुआती दौर में अपने नाम पर बोली नहीं लगने के बाद खेल को अलविदा करने की योजना बना रहे थे, लेकिन आरसीबी ने उन्हें टीम में शामिल कर लिया। बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी के साथ स्वप्निल बल्ले से भी योगदान देने की क्षमता रखते है।

स्वप्निल वही खिलाड़ी हैं जिसने चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल-2024 के प्लेऑफ में जाने का सपना तोड़ा था। चेन्नई के एमएस धोनी ने आखिरी ओवर की पहली ही गेंद पर छक्का लगा दिया था। उनके रहते चेन्नई की जीत की पक्की लग रही थी,लेकिन दूसरी ही गेंद पर स्वप्निल ने उनका कैच लपका और चेन्नई की उम्मीदों को तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें- सिर्फ विराट कोहली ही नहीं, RCB का ये दिग्गज भी पहुंचा धोनी से मिलने; CSK के ड्रेसिंग रूम में की खास मुलाकात

'चीजें खत्म हो गईं'

अपने 18 साल के घरेलू क्रिकेट करियर में उन्होंने बड़ौदा और उत्तराखंड की टीमों का प्रतिनिधित्व किया है। आईपीएल में वह आरसीबी से पहले पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपरजायंट्स का हिस्सा रह चुके हैं। स्वप्निल ने कहा, "आईपीएल नीलामी के दिन मैं एक मैच के लिए धर्मशाला जा रहा था। जब मैं वहां पहुंचा तब शाम के सात-आठ बज रहे थे। तब तक कुछ नहीं हुआ था और नीलामी का अंतिम दौर चल रहा था, मुझे लगा कि मेरे लिए चीजें खत्म हो गई है।"

उन्होंने कहा, "मैंने सोचा था कि मैं मौजूदा घरेलू सत्र में खेलूंगा और अगर जरूरत पड़ी तो अगला सत्र खेलने के बाद अपना करियर खत्म कर दूंगा क्योंकि मैं पूरा जीवन खेलना नहीं चाहता था।

Watch Swapnil’s emotional and inspiring journey on @bigbasket_com presents RCB Bold Diaries!#PlayBold pic.twitter.com/8wlNNjsfxo— Royal Challengers Bengaluru (@RCBTweets) May 20, 2024

और भी चीजें हैं

स्वप्निल ने कहा कि जीवन में अच्छा करने के लिए अन्य चीजें भी हैं। उन्होंने कहा, "मैं बहुत निराश था।" प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 2006 में पदार्पण करने वाले 33 साल के स्वप्निल को आरसीबी ने 20 लाख रुपये की बोली के साथ टीम में शामिल किया था। स्वप्निल ने कहा कि आरसीबी के लिए चुना जाना उनके पूरे परिवार के लिए भावनात्मक क्षण था। जैसे ही मेरे परिवार ने फोन किया, हम भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए क्योंकि कोई और नहीं समझ सकता कि हमारी यात्रा कितनी भावनात्मक है।

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा के आरोपों पर स्टार स्पोर्ट्स का पलटवार, 'हिटमैन' की बातों का दिया सटीक जवाब, जानें क्‍या कहा