Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 WC 2024 में नए अवतार में दिखेगी टीम इंडिया, जय शाह और कप्तान रोहित शर्मा ने लॉन्च की नई जर्सी, देखें वीडियो

बीसीसीआई ने अपने एक्स अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में कप्तान रोहित शर्मा और बीसीसीआई सचिव जय शाह नई जर्सी का अनावरण करते हुए दिखाई दे रहे हैं। रोहित की सेना पहली बार इस जर्सी को पहनकर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में उतरेगी। भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 13 May 2024 06:58 PM (IST)
Hero Image
T20 World Cup 2024: टीम इंडिया की नई टी-20 जर्सी हुई लॉन्च।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया नए अवतार में नजर आएगी। बीसीसीआई ने भारतीय टीम की टी-20 फॉर्मेट की नई जर्सी को लॉन्च कर दिया है। इस खास मौके पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह और कप्तान रोहित शर्मा मौजूद रहे। टीम इंडिया की नई जर्सी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में लॉन्च किया गया।

नए अवतार में दिखेगी टीम इंडिया

दरअसल, बीसीसीआई ने अपने एक्स अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में कप्तान रोहित शर्मा और बीसीसीआई सचिव जय शाह नई जर्सी का अनावरण करते हुए दिखाई दे रहे हैं। रोहित की सेना पहली बार इस जर्सी को पहनकर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में उतरेगी। भारतीय टीम की नई जर्सी काफी कूल दिख रही है और यह पहले के मुकाबले काफी शानदार लुक में सामने आई है।

— BCCI (@BCCI) May 13, 2024

यह भी पढ़ें- 'देश से ज्यादा पैसा देती है यह लीग, विदेशी क्रिकेट बोर्ड को भी...', IPL 2024 छोड़कर लौट रहे खिलाड़ियों पर फूटा सुनील गावस्कर का गुस्सा

आयरलैंड से होगी पहली भिड़ंत

भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी। टीम इंडिया इसके बाद अपने अगले मुकाबले में पाकिस्तान से 9 जून को टक्कर लेते हुए नजर आएगी। टीम इंडिया तीसरे मैच में अमेरिका से 12 जून को भिड़ेगी। वहीं, ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम की भिड़ंत कनाडा के साथ 15 जून को होनी है।

संतुलित दिख रही टीम इंडिया

वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज और अमेरिका की सरजमीं पर खेले जाने वाले टूर्नामेंट के लिए चुनी टीम में अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया है। ऋषभ पंत और संजू सैमसन के रूप में सेलेक्टर्स ने दो विकेटकीपर को टीम में जगह दी है। वहीं, शिवम दुबे को भी टीम में शामिल किया गया है।