Move to Jagran APP

Travis Head: ट्रेविस हेड ने मचाया बल्ले से कोहराम, मजाक बना आरसीबी का बॉलिंग अटैक; चिन्नास्वामी में रचा इतिहास

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ हो रही है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद को ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने जबरदस्त शुरुआत दी। हेड ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल में अपना पहला शतक ठोका। चिन्नास्वामी के मैदान पर हेड ने एसआरएच की ओर से सबसे तेज सेंचुरी का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 15 Apr 2024 09:04 PM (IST)
Travis Head: ट्रेविस हेड ने मचाया बल्ले से कोहराम, मजाक बना आरसीबी का बॉलिंग अटैक; चिन्नास्वामी में रचा इतिहास
Travis Head: ट्रेविस हेड ने ठोका तूफानी शतक।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Travis Head Century: आरसीबी के होम ग्राउंड चिन्नास्वामी के मैदान पर ट्रेविस हेड नाम का तूफान आया है। हेड ने आईपीएल इतिहास की चौथी सबसे तेज सेंचुरी ठोक डाली है। सनराइजर्स हैदराबाद के बैटर ने जमकर चौके-छक्कों की बरसात की। हेड आईपीएल में हैदराबाद की ओर से सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं।

हेड ने रचा इतिहास

ट्रेविस हेड शुरुआत से बेहतरीन लय में दिखाई दिए और उन्होंने बल्ले से जमकर तबाही मचाई। हेड ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए अपना अर्धशतक सिर्फ 20 गेंदों पर पूरा किया। फिफ्टी जमाने के बाद हैदराबाद के बल्लेबाज ने अपने असली तेवर दिखाए और अपना शतक महज 39 गेंदों पर पूरा कर लिया। हेड सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सबसे तेज शतक जमाने वाले बैटर भी बन गए हैं। उन्होंने डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर दिया है। वॉर्नर ने साल 2017 में केकेआर के खिलाफ 43 गेंदों पर शतक ठोका था।

— SunRisers Hyderabad (@SunRisers) April 15, 2024

आईपीएल का चौथा सबसे तेज शतक

ट्रेविस हेड ने महज 39 गेंदों पर शतक जमाने के साथ ही एडम गिलक्रिस्ट के रिकॉर्ड को चकनाचूर कर डाला है। आईपीएल में हेड सबसे तेज सेंचुरी जमाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। गिलक्रिस्ट ने 2008 में 42 गेंदों पर शतक जमाया था।

यह भी पढ़ें- 'वो स्पिनर्स का मर्डर...' Hardik Pandya को नहीं, इस ऑलराउंडर को T20 WC 2024 की टीम में देखना चाहते हैं Irfan Pathan

इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, जिन्होंने 2013 में सिर्फ 30 गेंदों पर सेंचुरी लगाई थी। वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर यूसुफ पठान का नाम दर्ज है। पठान ने 37 गेंदों पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ सेंचुरी जमाई थी। डेविड मिलर ने 38 गेंदों पर आरसीबी के खिलाफ ही शतक ठोका था।

बेंगलुरु के घर में छा गए हेड

ट्रेविस हेड ने अपनी विस्फोटक पारी से फैन्स का जमकर मनोरंजन किया। हेड ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 102 रन की धांसू पारी खेली। हेड ने अपनी इस पारी के दौरान 9 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के जमाए। हेड ने पहले विकेट के लिए अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर 108 रन की साझेदारी जमाई।