Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

RR vs MI: Rohit Sharma के लिए काल हैं Trent Boult, फिर दिखाई पवेलियन की राह; आंकड़ों के जरिए देखिए हिटमैन की बेबसी

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की भिड़ंत मुंबई इंडियंस के साथ हो रही है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का कप्तान हार्दिक पांड्या का फैसला सही साबित नहीं हुआ है। मुंबई ने अपने तीन बड़े विकेट खो दिए हैं। रोहित शर्मा मैच के पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। हिटमैन को बोल्ट ने छठी बार चलता किया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 22 Apr 2024 08:07 PM (IST)
Hero Image
RR vs MI: रोहित शर्मा को ट्रेंट बोल्ट ने भेजा पवेलियन।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 38वें मैच में राजस्थान रॉयल्स का आमना-सामना मुंबई इंडियंस के साथ हो रहा है। टॉस जीतकर मुंबई पहले बल्लेबाजी करने उतरी है। हालांकि, टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और रोहित शर्मा और ईशान किशन सस्ते में पवेलियन लौट चुके हैं। हिटमैन को एकबार फिर ट्रेंट बोल्ट ने पवेलियन की राह दिखाई।

रोहित फिर हुए बोल्ट का शिकार

रोहित शर्मा ने ट्रेंट बोल्ट के खिलाफ पारी के पहले ही ओवर में आगाज अच्छा किया। दूसरी ही गेंद पर हिटमैन बाउंड्री बटोरने में सफल रहे। हालांकि, तीन गेंद बाद ही बोल्ट ने रोहित की पारी का अंत कर दिया। मुंबई के पूर्व कप्तान ने बोल्ट के खिलाफ बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके बल्ले का भारी किनारा लेकर हवा में खड़ा हो गई। संजू सैमसन ने बिना कोई गलती किए कैच को आसानी से पूरा कर दिया। रोहित सिर्फ 6 रन बनाकर चलते बने।

यह भी पढ़ेंIPL 2024: बीच टूर्नामेंट दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका, इंजरी से वजह से आईपीएल 2024 से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी

हिटमैन के लिए काल बोल्ट

रोहित शर्मा के लिए ट्रेंट बोल्ट क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में काल साबित होते हैं। टी-20 क्रिकेट में रोहित ने बोल्ट के खिलाफ अब तक कुल 57 गेंदें खेली हीं, जिसमें उन्होंने 75 रन बनाए हैं। हालांकि, इस दौरान बोल्ट ने रोहित को छह बार पवेलियन की राह दिखाई है। बोल्ट के खिलाफ रोहित का औसत महज 12.50 का रहा है।

बोल्ट के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

ट्रेंट बोल्ट आईपीएल के इतिहास में पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बोल्ट ने रोहित को आउट करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के फर्स्ट ओवर में 26वां विकेट झटका। बोल्ट ने इस मामले में भुवनेश्वर कुमार को पीछे छोड़ दिया है।