Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CSK vs RCB: Virat Kohli के नाम दर्ज हुआ एक और कीर्तिमान, टी-20 क्रिकेट में यह मुकाम हासिल करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के पहले मैच में सीएसके की भिड़ंत आरसीबी के साथ हो रही है। ब्रेक के बाद मैदान पर लौटे विराट कोहली बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 21 रन बनाकर चलते बने। हालांकि किंग कोहली ने अपनी इस पारी के दौरान खास मुकाम हासिल कर लिया है। मैक्सवेल बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 22 Mar 2024 09:12 PM (IST)
Hero Image
CSK vs RCB: विराट कोहली के नाम जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीCSK vs RCB Virat Kohli: आईपीएल 2024 के ओपनिंग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत चेन्नई सुपर किंग्स के साथ हो रही है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है।

ब्रेक के बाद 22 गज की पिच पर लौटे विराट कोहली भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 21 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, 21 रन की पारी में ही किंग कोहली ने टी-20 क्रिकेट में ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है, जहां अब तक कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं पहुंच सका है।

कोहली के नाम जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि

दरअसल, चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में छह रन बनाने के साथ ही विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट में 12 हजार रन पूरे कर लिए हैं। कोहली यह मुकाम हासिल करने वाले पहले भारतीय और कुल छठे बल्लेबाज हैं। भारत की ओर से कोहली के बाद इस लिस्ट में रोहित शर्मा का नाम दर्ज है, जिन्होंने 11156 रन बनाए हैं।

Virat Kohli becomes the 1st Indian to score 12,000 runs in T20 cricket. pic.twitter.com/yqxwhJzBy5— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) March 22, 2024

हालांकि, विराट बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 20 गेंदों में सिर्फ 21 रन बनाकर आउट हुए। अपनी इस पारी के दौरान कोहली सिर्फ एक चौका लगा सके।

यह भी पढ़ें- CSK vs RCB: Faf du Plessis के आगे गेंदबाजी भूले Deepak Chahar, आरसीबी के कप्तान ने मचाया बल्ले से कोहराम, एक ओवर में जड़े चार चौके

तूफानी पारी खेलकर आउट हुए फाफ

फाफ डू प्लेसी इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के पहले मुकाबले में 23 गेंदों पर 35 रन की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए। फाफ ने विराट कोहली के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 41 रन जोड़े। डू प्लेसी ने अपनी शानदार पारी के दौरान 8 चौके जमाए।

रजत-मैक्सवेल बिना खाता खोले लौटे पवेलियन

फाफ डू प्लेसी का विकेट गिरने के बाद आरसीबी को लगातार दो और झटके लगे। नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे रजत पाटीदार बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और बिना खाता खोले चलते बने। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल ने भी आरसीबी के फैन्स को बेहद निराश किया और पहली ही गेंद पर दीपक चाहर का शिकार बने।