Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli ने 7वें ओवर में रचा इतिहास, IPL में ये कारनामा करने वाले बने पहले बल्‍लेबाज; कोई आस-पास भी नहीं

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ पारी के सातवें ओवर में इतिहास रच दिया। विराट कोहली आईपीएल में 7500 रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। आरसीबी के स्‍टार बल्‍लेबाज के आस-पास कोई नहीं है। कोहली ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का आठवां शतक भी जमाया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 07 Apr 2024 09:57 AM (IST)
Hero Image
विराट कोहली आईपीएल में 7500 रन पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बने

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने शनिवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ इतिहास रच दिया। विराट कोहली आईपीएल में 7500 रन का आंकड़ा पार करने वाले पहले पहले बल्‍लेबाज बने। कोहली ने जयपुर में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की।

विराट कोहली को 7500 रन पूरे करने के लिए 34 रन की दरकार थी। उन्‍होंने रविचंद्रन अश्विन द्वारा डाले आरसीबी की पारी के सातवें ओवर में चौथी गेंद पर सिंगल लेकर इस उपलब्धि को हासिल किया। आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली के आस-पास भी कोई नहीं है।

कोहली की टक्‍कर में कोई नहीं

आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में शिखर धवन दूसरे नंबर पर हैं, जिनके 6755 रन हैं। दिल्‍ली कैपिटल्‍स के ओपनर डेविड वॉर्नर (6545) और मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्‍तान रोहित शर्मा (6280) क्रमश: तीसरे और चौथे स्‍थान पर हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना 5528 रन के साथ आईपीएल में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में पांचवें स्‍थान पर हैं।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli के बल्ले से निकली एक और 'रॉयल' पारी, ठोका IPL 2024 का पहला शतक; राजस्थान के बॉलिंग अटैक की उड़ाई धज्जियां

कोहली ने जड़ा सीजन का पहला शतक

आईपीएल 2024 के 19वें मैच में सीजन का पहला शतक लगा और वो विराट कोहली के बल्‍ले से निकला। कोहली ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 67 गेंदों में सैकड़ा पूरा किया। वैसे, कोहली ने अपने आईपीएल करियर का 8वां शतक पूरा किया।

गौरतलब है कि विराट कोहली के स्‍ट्राइक रेट को लेकर अब भी सवाल खड़े हो रहे हैं। कोहली ने 67 गेंदों में शतक पूरा किया और उनका स्‍ट्राइक रेट करीब 156 का रहा। इसके बावजूद उनकी आलोचना हो रही है क्‍योंकि टी20 क्रिकेट का स्‍वाभाव बदल रहा है। देखना होगा कि कोहली के लिए यह पारी कितनी कारगर साबित होगी।

यह भी पढ़ें: सेंचुरी तो ठीक है, लेकिन Virat Kohli की शतकीय पारी कितनी असरदार? शर्मनाक लिस्ट में टॉप पर पहुंचा नाम; T20 की डिमांड को समझिए पूर्व कप्तान