Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बचकानी हरकतों से कब बाज आओगे विराट! खेल की मर्यादा को कई बार तार-तार कर चुके हैं किंग कोहली

Virat Kohli Five biggest Fights विराट कोहली को विपक्षी खिलाड़ियों से अक्सर ही भिड़ते हुए देखा जाता है। कोहली छोटी-छोटी बातों पर आगबबूला हो जाते हैं और बीच मैदान पर ही प्लेयर्स से लड़ बैठते हैं। विराट अपने से सीनियर प्लेयर्स को भी नहीं छोड़ते हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 03 May 2023 09:09 AM (IST)
Hero Image
Virat Kohli Five biggest Fights- विराट कोहली के पांच विवादित किस्से

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट को जेंटलमैन का गेम कहा जाता है। यानी मैदान पर खेलने के साथ-साथ आपको विपक्षी खिलाड़ियों के सम्मान का भी पूरा ख्याल रखना होता है। आईपीएल 2023 में सोमवार की रात विराट कोहली का नाम एक और विवाद से जुड़ गया। किंग कोहली मैच के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर गौतम गंभीर से भिड़ गए।

हालात इस कदर बिगड़े कि साथी प्लेयर्स को बीच-बचाव करना पड़ा। हालांकि, मैदान पर खेल की मर्यादा को तार-तार करना कोहली के लिए कोई नहीं बात नहीं है। आईपीएल हो या फिर इंटरनेशनल क्रिकेट विराट हर जगह विपक्षी प्लेयर्स को सम्मान देना भूल जाते हैं। आइए आपको बताते हैं विराट के पांच विवादित किस्सों के बारे में, जब किंग कोहली बीच मैदान पर खो बैठे अपना आपा।

RCB और LSG के दोनों मुकाबलों में जमकर हुआ बवाल, इन चार खिलाड़ियों ने IPL 2023 में जेंटलमैन गेम को किया शर्मसार

अनिल कुंबले से हुई थी तकरार

विराट कोहली की अनिल कुंबले के साथ हुई अनबन खुलकर सामने आई थी। कुंबले उस समय टीम इंडिया के कोच थे और ऐसी खबरें निकल कर सामने आईं थीं कि कोहली को कुंबले का काम करने का तरीका पसंद नहीं था। इस विवाद ने काफी तूल पकड़ा था और आखिर में कोहली के अडियल रवैया के चलते कुंबले को कोच पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

गांगुली को कोहली ने साबित कर दिया था झूठा

टीम इंडिया की वनडे कप्तानी जाने के बाद विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सौरव गांगुली को झूठा साबित कर दिया था। दरअसल, गांगुली के अनुसार विराट से टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा गया था और दादा ने खुद कोहली से इसको लेकर बात की थी। हालांकि, प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने साफतौर पर कह दिया था कि उनको गांगुली का कोई फोन नहीं आया था। इसके बाद गांगुली और कोहली के बीच खींचतान चलती रही और आईपीएल 2023 में दोनों ने एक-दूसरे से हाथ तक नहीं मिलाया था।

शेन वॉट्सन से हुई थी जमकर जुबानी जंग

साल 2012 में विराट कोहली एमसीजी के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर शेन वॉट्सन से भिड़ गए थे। विवाद इस कदर बढ़ गया था कि रिकी पोंटिंग को दोनों खिलाड़ियों को अलग करना पड़ा था। कोहली ने बाद में बताया था कि वॉट्सन उनको आउट नहीं कर पाने की वजह से ऐसी हरकत कर रहे थे।

रुबेल हुसैन को गाली देते नजर आए थे कोहली

वर्ल्ड कप के अपने डेब्यू मुकाबले में शतक जमाने के बाद विराट कोहली जश्न में इस कदर चूर हो गए थे कि उन्होंने बांग्लादेश के गेंदबाज रुबेल हुसैन को गाली दे डाली थी। दरअसल, कोहली शतक पूरा करने के बाद रुबेल हुसैन को घूरते हुए नजर आए थे और उनके मुंह से अपशब्द भी निकले थे, जिसको कैमरे ने कैद कर लिया था।

स्टीव स्मिथ पर बरसे थे किंग कोहली

साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में विराट कोहली बतौर कप्तान स्टीव स्मिथ से भिड़ गए थे। दरअसल, रोहित शर्मा गेंदबाजी कर रहे थे और स्मिथ सेंचुरी जमाकर क्रीज पर सेट थे। रोहित की एक गेंद स्मिथ के पैड पर लगी और उन्होंने जोरदार अपील की। हालांकि, रोहित की अपील स्मिथ को रास नहीं आई और उन्होंने इस पर रिएक्ट किया था। स्मिथ का रिएक्शन देख कोहली आगबबूला हो गए थे और उन्होंने स्मिथ को लिमिट में रहने तक की बात कह डाली थी।