Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: ईडन गार्डन्स में दिखा Virat Kohli का रौद्र रूप, आउट दिए जाने पर भड़के; अंपायर्स के साथ हुई तीखी नोकझोंक

रविवार को डबल हेडर के पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु है। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 222 रन लगाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली ने तेज शुरुआत दी। 7 गेंद पर 18 रन बनाए। हालांकि हर्षित राणा की एक गेंद ने पूरा खेल बदल दिया। इसी गेंद के बाद विवाद खड़ा हो गया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 21 Apr 2024 08:29 PM (IST)
Hero Image
विराट कोहली ने अंपायर से की बहस। फोटो- BCCI

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल के 36वें मैच में उस वक्त एक विवाद खड़ा हो गया, जब विराट कोहली को आउट करार दिया गया। विराट कोहली अंपायर के फैसले से नाराज दिखे। मैदान से बाहर जाने से पहले उन्हें अंपायर के साथ तीखी बातचीत करते हुए देखा गया। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, रविवार को डबल हेडर के पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु है। केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 222 रन लगाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए विराट कोहली ने तेज शुरुआत दी। 7 गेंद पर 18 रन बनाए। हालांकि हर्षित राणा की एक गेंद ने पूरा खेल बदल दिया। अंपायर के आउट दिए जाने के बाद कोहली ऑन-फील्ड अंपायरों से अपनी नाराजगी बताई।

हर्षित राणा की गेंद पर आउट हुए कोहली

आरसीबी की पारी के तीसरे ओवर के दौरान, हर्षित राणा ने धीमी फुलटॉस गेंद फेंकी और कोहली ने गेंदबाज को सीधा कैच दे दिया। हालांकि, कोहली आश्वस्त थे कि गेंद उनकी कमर से ऊपर थी और वह तुरंत रिव्यू के लिए गए। रीप्ले से पता चला कि कोहली क्रीज पॉपिंग क्रीज के बाहर खड़े थे। थर्ड अंपायर ने पाया कि अगर कोहली अपने सामान्य बल्लेबाजी क्रीज पर होते तो गेंद कमर के नीचे तक जा सकती थी। नतीजतन, तीसरे अंपायर माइकल गॉफ ने कोहली को आउट करार दिया।

This was clear a no ball 🏏

He looks quite dissatisfied with the decision of umpires...#RCBvsKKR#KKRvRCB#ViratKohlipic.twitter.com/DQrSInCxsS

— Subhash (@subhash92) April 21, 2024

यह भी पढ़ें- 'वह काफी नाराज होंगे...' 12 गेंद पर 46 रन की पारी खेलकर भी डरे दिखे SRH स्टार, अभिषेक शर्मा को किसका सता रहा डर

अंपायर से भिड़े विराट

इसके बाद कोहली ने अपना आपा खो दिया और ऑन-फील्ड अंपायर से भिड़ गए। उन्हें अंपायर्स के साथ तीखी बहस करते हुए देखा गया। साथ ही बल्ले पर हाथ मारते हुए, जबकि ग्राउंड से बाहर जाने पर उन्होंने जमीन पर अपना बल्ला भी पटका। कोहली के गुस्से वाला वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यह भी पढे़ं- RCB के नाम दर्ज हुआ शर्मानाक रिकॉर्ड, IPL के एक सीजन में यह कारनामा करने वाली बनी पहली टीम