Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मेरे भाई, गर्व है...', Sunil Chhetri के संन्‍यास की घोषणा पर Virat Kohli का आया प्यारा संदेश; लिखी दिल छू लेन वाली बात

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्‍तान सुनील छेत्री ने संन्‍यास की घोषणा की। छेत्री 6 जून को कुवैत के खिलाफ अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलेंगे। सुनील छेत्री को सोशल मीडिया पर दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं दी जा रही है। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने दोस्‍त सुनील छेत्री के लिए विशेष मैसेज लिखा जो वायरल हो गया है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 16 May 2024 01:51 PM (IST)
Hero Image
सुनील छेत्री और विराट कोहली की गहरी दोस्‍ती है

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय फुटबॉल टीम के कप्‍तान सुनील छेत्री ने गुरुवार को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर से संन्‍यास लेने की घोषणा की। 39 साल के छेत्री ने वीडियो मैसेज के जरिये अपना फैसला सुनाया। 6 जून को कुवैत के खिलाफ फीफा वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफिकेशन मैच छेत्री का भारतीय जर्सी में आखिरी मैच होगा।

सुनील छेत्री के संन्‍यास की खबर के बाद सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता लगा। देशभर के फुटबॉल प्रेमी छेत्री को नई पारी के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं। हैशटैग हैप्‍पी रिटायरमेंट लीजेंड तो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है, जिसमें भारतीय फुटबॉल कप्‍तान को ढेरों शुभकामनाएं मिल रही हैं।

इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने अपने दोस्‍त सुनील छेत्री को एक दिल छू लेने वाला मैसेज भेजा है। कोहली ने छेत्री ने इंस्‍टाग्राम पर वीडियो पोस्‍ट पर कमेंट किया, ''मेरे भाई। गर्व है।'' इसके अलावा क्रिकेट जगत से सुनील छेत्री को मिली बधाई देखें।

Thank you @chetrisunil11 for your leadership, dedication and commitment to Indian football.

©️aptain. Leader. Legend.#IndianFootball ⚽️ #ThankYouSC11 https://t.co/AO2T0eNeoW— Indian Football Team (@IndianFootball) May 16, 2024

बता दें कि सुनील छेत्री ने 12 जून 2005 को पाकिस्‍तान के खिलाफ अपना अंतरराष्‍ट्रीय डेब्‍यू किया और भारत के लिए पहला गोल इसी मैच में दागा था। छेत्री इस समय अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर सबसे ज्‍यादा गोल करने के मामले में तीसरे स्‍थान पर जमे हुए हैं। छेत्री ने 150 मैचों में 94 गोल दागे हैं। वह लियोनेल मेसी (106 गोल), क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो (128 गोल) से पीछे हैं। छेत्री भारत के लिए सबसे ज्‍यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं।