Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Virat Kohli ने Naveen Ul Haq को जूता दिखाया? सीनियर खिलाड़ी को बुरा-भला कहा; वीडियो में कैद हुई पूरी सच्‍चाई

Virat Kohli fight with Naveen Ul Haq video लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2023 का 43वां मैच विवादों से भरा रहा। विराट कोहली का इस दौरान अमित मिश्रा नवीन उल हक और गौतम गंभीर से जमकर विवाद हुआ।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Tue, 02 May 2023 01:28 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli fight with LSG players: विराट कोहली का जमकर विवाद हुआ

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सोमवार को आईपीएल 2023 का 43वां मैच विवादों से भरा रहा। आरसीबी के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली का पहले वरिष्ठ खिलाड़ी अमित मिश्रा से विवाद किया। इसके बाद नवीन उल हक के साथ कोहली का विवाद हुआ। मैच के बाद तो दोनों टीमों के बीच दृश्‍य और बिगड़े हुए नजर आए।

इस घटना की शुरुआत लखनऊ की पारी के 17वें ओवर में हुई जहां कोहली को मैदानी अंपायर्स से बातचीत करते हुए देखा गया। अंपायर्स कोहली को शांत करने की कोशिश कर रहे थे। अगले ओवर में प्रसारणकर्ता ने पूरा फुटेज चलाया, जहां कोहली को कुछ बोलते हुए देखा गया और नवीन इस पर पलटवार करते हुए नजर आए। कोहली ने कुछ कहा और फिर नवीन को निशाना बनाते हुए अपना जूता दिखाया।

यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका कि कोहली ने क्‍या कहा, लेकिन उनके कद के खिलाड़ी का जूता दिखाना और युवा खिलाड़ी को उंगली दिखाकर बात करना किसी भी स्थिति में अच्छा नहीं कहा जा सकता। अंपायर्स ने बीच-बचाव करने की कोशिश की। बाद में कोहली को वरिष्ठ खिलाड़ी अमित मिश्रा को भी बुरा-भला कहते हुए सुना जबकि अंपायर बीच में खड़े थे कि लड़ाई रुक जाए।

🥶🥶.#LSGvsRCB #viratkholi #gautamgambhir pic.twitter.com/Km3PAdFXIu— 𝕄𝕦𝕞𝕓𝕒𝕚 ℂ𝕙𝕒 ℝ𝕒𝕛𝕒 👑 (@mumbai_raja_) May 1, 2023

फुटेज में वो हिस्‍सा भी शामिल है जहां कोहली ने मिश्रा को शांत रहने की चेतावनी दी और तभी अफगानिस्‍तान के खिलाड़ी ने आरसीबी के पूर्व कप्‍तान को एक नजर देखा। मैच समाप्‍त होने के बाद खिलाड़ी हाथ मिलाने के लिए आमने-सामने आए। कोहली और नवीन ने हाथ मिलाए, लेकिन तभी दोनों के बीच फिर शब्‍दों के बाण चले। कोहली ने पहले ध्‍यान नहीं दिया और अगले खिलाड़ी से हाथ मिलाने के लिए आगे बढ़े, लेकिन नवीन के लगातार बोलने पर वो पीछे मुड़े और दोनों के बीच फिर से गहमा-गहमी शुरू हो गई।

हालांकि, दोनों खिलाड़ियों के बीच विवाद बढ़ता देख ग्‍लेन मैक्‍सवेल बीच में आए और दोनों को अलग कर दिया। यहां तीसरा एपिसोड सामने आया। फिर कोहली और लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर के बीच झड़प शुरू हुई। दोनों की बॉडी लैंग्‍वेज काफी आक्रामक थी। केएल राहुल ने आकर बीच-बचाव किया। इसके बाद विराट कोहली और गौतम गंभीर पर बीसीसीआई ने मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया जबकि नवीन उल हक पर 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया।