Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2024: 'इस तरह के खिलाड़ी की कोई जरुरत नहीं', Virender Sehwag ने पंजाब किंग्‍स के ऑलराउंडर को जमकर लगाई लताड़

भारतीय टीम के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने पंजाब किंग्‍स के ऑलराउंडर पर जमकर भड़ास निकाली है। इस ऑलराउंडर के प्रदर्शन से तंग आकर वीरू ने यह तक कह दिया कि टीम में उनकी जगह नहीं बनती है। इस ऑलराउंडर ने मौजूदा सीजन में 8 मैचों में 11 विकेट चटकाए और 152 रन बनाए हैं। वीरू ने कड़े शब्‍दों में ऑलराउंडर की आलोचना की।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 22 Apr 2024 12:54 PM (IST)
Hero Image
वीरेंद्र सहवाग ने सैम करन की जमकर आलोचना की (Pic Credit - X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने पंजाब किंग्‍स के ऑलराउंडर सैम करन पर जमकर भड़ास निकाली है। सहवाग ने कहा कि सैम करन का मौजूदा सीजन में सभी विभागों में खराब प्रदर्शन रहा और वो टीम में जगह पाने के हकदार नहीं हैं।

25 साल के सैम करन को आईपीएल 2023 से पहले पंजाब किंग्‍स ने 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा था। इस सीजन में उन्‍हें पंजाब ने रिटेन किया। इंग्लिश ऑलराउंडर का मौजूदा सीजन में प्रदर्शन साधारण रहा है। उन्‍होंने आईपीएल 2024 के आठ मैचों में 11 विकेट चटका और केवल 152 रन बनाए।

वीरेंद्र सहवाग ने निकाली भड़ास

वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत में कहा कि सैम करन जैसे खिलाड़ी का कोई उपयोग नहीं है। उन्‍होंने साथ ही कहा कि वो किसी भी विभाग में मैच विजेता नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: Sam Curran को आईपीएल आचार संहिता का उल्‍लंघन करने के कारण मिली कड़ी सजा, फाफ डू प्‍लेसी पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

मैं सैम करन को बैटिंग या बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में नहीं रखूंगा। इस तरह के खिलाड़ी का कोई उपयोग नहीं, जो कुछ बैटिंग और बॉलिंग करे। या तो आप बल्‍ले से या फिर गेंद से मैच जीते। या तो आप निशाना साधे या फिर आप बिलकुल प्रदर्शन नहीं कर पाएं।

करन बने पंजाब के कप्‍तान

पता हो कि शिखर धवन चोटिल होने के कारण कुछ समय के लिए क्रिकेट एक्‍शन से दूर हैं। धवन की गैर-मौजूदगी में फ्रेंचाइजी ने सैम करन को कप्‍तानी सौंपी। पंजाब ने सैम करन की कप्‍तानी में अब तक एक भी मैच नहीं जीता है। पंजाब को अपने होमग्राउंड पर रविवार को गुजरात टाइटंस के हाथों 3 विकेट की शिकस्‍त मिली।

पंजाब का हाल

पंजाब किंग्‍स का मौजूदा आईपीएल में प्रदर्शन अब तक अच्‍छा नहीं रहा है। पंजाब किंग्‍स ने मौजूदा सीजन में 8 मैचों में केवल दो जीत दर्ज की। छह शिकस्‍त के साथ पंजाब की टीम प्‍वाइंट्स टेबल में 9वें स्‍थान पर है। पंजाब किंग्‍स का प्‍लेऑफ में पहुंचाना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। उसे अपने शेष मुकाबलों को जीतना होगा ताकि प्‍लेऑफ में पहुंचने के मौके बने।

यह भी पढ़ें: 'हां हमसे बड़ी गलती हुई', पंजाब किंग्‍स की करारी शिकस्‍त के बाद कप्‍तान Sam Curran ने किया बड़ा खुलासा