Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मैदान में उल्टा ट्राउजर पहनकर उतारने के पीछे Wriddhiman Saha की क्या थी मजबूरी?, विकेटकीपर ने बताई दिलचस्प वजह

IPL 2023 GT vs LSG Riddhiman Saha Tells Reason to Wear Trouser in Reverse दूसरी पारी में गुजरात टाइटंस ने विकेट कीपिंग के लिए पहले केएस भरत को तैयार किया लेकिन नियम के अनुसार ऋद्धिमान साहा को ही कीपिंग करने के लिए कहा गया।

By Piyush KumarEdited By: Piyush KumarUpdated: Mon, 08 May 2023 03:38 PM (IST)
Hero Image
WRiddhiman Saha IPL 2023 ट्राउजर उल्टा पहनकर मैदान में आने के पीछे साहा ने बताई शानदार वजह।(फोटो सोर्स:सोशल मीडिया)

नई दिल्ली, स्पोर्टस डेस्क। टी20 फॉर्मेट में अनुभव की क्या कीमत होती है, वो गुजरात टाइटंस को पता है। टेस्ट प्लेयर के रूप में पहचाने जाने वाले ऋद्धिमान साहा ने आईपीएल के 51वें मैच यानी लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ कमाल की पारी खेली। उन्होंने 43 गेंदों पर 81 रनों की तूफानी पारी खेलकर यह बता दिया कि टी20 में वो तकरीबन 200 की स्ट्राइक रेट से भी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

उन्होंने शुभमन गिल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 142 रन साझेदारी बनाई। हालांकि, शुभमन गिल ने भी उनका बखूबी साथ दिया और उन्होंने 51 गेंदों पर 94 रन की नाबाद पारी खेली।

उल्टे ट्राउजर पहनकर मैदान में उतरे साहा

दूसरी पारी में गुजरात टाइटंस ने विकेट कीपिंग के लिए पहले केएस भरत को तैयार किया, लेकिन नियम के अनुसार ऋद्धिमान साहा को ही कीपिंग करने के लिए कहा गया। हालांकि, साहा दूसरी पारी में विकेट कीपिंग के लिए तैयार नहीं थे। वो बल्लेबाजी करने के बाद ड्रेसिंग रूम में ही थे। आनन-फानन में उन्हें विकेटकीपिंग के लिए मैदान में उतरना पड़ा।

इस हड़बड़ी में उनसे एक गड़बड़ी हो गई। वो अपना ट्राउजर उल्टा पहनकर मैदान में आ गए। यह दृश्य सभी के लिए काफी अजीब था। साहा को उल्टे ट्राउजर में देख हार्दिक पांड्या समेत कई खिलाड़ी हंसने लगे। हालांकि, मैच के बाद उन्होंने बताया कि आखिर उनसे ये गलती हुई कैसे।

साहा ने बताई दिलचस्प बात

केएस भरत ने इस बारे में उनसे बातचीत की। बातचीत के दौरान सबसे पहले भरत ने कहा कि दूसरी पारी की शुरुआत में मैंने अंपायर से कहा कि आप ( ऋद्धिमान साहा) काफी थक चुके हैं, इसलिए आपकी जगह मैं कीपिंग करने वाला हूं, लेकिन अंपायर नहीं माने।

इसके बाद साहा ने कहा,"मैं पहली पारी के बाद खाना खा रहा था और मेरे फीजियो ने मुझसे कहा था कि मुझे दवाई भी लेनी है, लेकिन तभी अचानक मुझे पता चला कि मुझे कीपिंग करने के लिए मैदान में जाना है। इसी बीच मैंने ट्राउजर उल्टी तरफ से पहन ली। हालांकि, अच्छा हुआ कि दो ओवर के बाद मैं वापस ड्रेसिंग रूम चल गया।

बता दें कि फिलहाल गुजरात टीम 16 प्वाइंट्स के साथ टेबल टॉपर है। प्लेऑफ में गुजरात का पहुंचना लगभग तय माना जा रहा है।