Move to Jagran APP

GT vs SRH: IPL में Yash Dayal की हुई वापसी, पहले ही ओवर में विकेट लेकर खत्म किया सूखा

Yash Dayal First wicket in IPL 2023 सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गुजरात के गेंदबाज यश दयाल ने अभिषेक शर्मा का विकेट लेकर आईपीएल सीजन में अपना खाता खोला। उन्होंने आईपीएल में कुल 12 विकेट अपने नाम किए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 16 May 2023 08:01 AM (IST)
Hero Image
Yash Dayal made his IPL 2023 comeback against SRH यश दयाल ने आईपीएल 2023 में SRH के खिलाफ वापसी की

जागरण संवाददाता प्रयागराज: यश दयाल के क्रिकेट करियर में सोमवार को एक नया मोड़ आया। गुजरात टाइटंस (जीटी) की ओर से यश दयाल को इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। मैच में गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी, जिसके चलते इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर शुभमन गिल को बल्लेबाजी के लिए उतारा गया।

रिंकू सिंह ने दिया था यश को शॉक-

गेंदबाजी के वक्त शुभमन की जगह यश को फील्ड पर उतारा गया। बीते 9 अप्रैल को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता के खिलाफ आखिरी बार यश दयाल ने गेंदबाजी की थी। यह दिन यश के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था। आखिरी ओवर में रिंकू सिंह ने यश दयाल को पांच छक्के लगाकर गुजरात टाइटंस से मैच छीन लिया था।

36 दिनों बाद मैदान पर वापसी-

इसके बाद 9 मैचों में यश को मौका नहीं मिला। हालांकि इस बीच यश बीमार हुए। फिटनेस को लेकर उन्होंने फिर से मेहनत की और नेट पर काफी पसीना भी बहाया। 36 दिन के बाद 37वें दिन यश को एक बार फिर से गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने खेलने का मौका दिया।

एसआर के खिलाफ मैच में की वापसी-

सनराइजर्स हैदराबाद (एसआर) के खिलाफ उन्होंने मोहम्मद शमी के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की। पहले ओवर की पहली ही गेंद पर यश दयाल को सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने चौका जड़कर उन पर दबाव डालने की कोशिश की, लेकिन अगली गेंद पर यश दयाल ने वापसी की।‌

ऐसे लिया सीजन का पहला विकेट-

दयाल ने 139.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी। यश ने चौथी गेंद को फुल आउटस्विंग किया और गेंद अभिषेक के बैट के बाहरी हिस्से को छूते हुए सीधे विकेटकीपर के हाथों में समा गई। इसके साथ ही यश ने आईपीएल सीजन में अपना विकेट का खाता खोला और गुजरात को उन्होंने ब्रेक थ्रू भी दिलाया।

तीन मैचों में नहीं मिला विकेट-

दयाल ने अपने अगले तीन ओवर भी पूरे किए। उन्होंने चार ओवर में 31 रन देकर एक विकेट हासिल किया।आईपीएल के मौजूदा सीजन में यश  ने सोमवार को अपना चौथा मैच खेला। हैदराबाद के अलावा उन्होंने तीन और मैच भी खेले थे। हालांकि किसी भी मैच में उन्हें विकेट नहीं मिला था।

आईपीएल में लिए कुल 12 विकेट-

यश का विकेट का सूखा अब खत्म हुआ और गुजरात ने मैच भी जीता। इससे पहले उन्होंने पिछले सीजन में नौ मैचों में 11 विकेट हासिल किए थे। अब इस सीजन में एक विकेट साथ उन्होंने आईपीएल में कुल 12 विकेट अपने नाम किए हैं।

प्रयागराज में खुश हुए क्रिकेट लवर्स-

यश को मैदान पर दोबारा उतरते देख प्रयागराज में भी क्रिकेट प्रेमी उत्साहित रहे। यश के पिता चंद्रपाल दयाल, मां राधा दयाल, बहन सूची दयाल समेत स्वजनों ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यश को मैदान पर फिर से खेलते देखकर अच्छा लग रहा है।

परिवार ने जताई खुशी-

परिवार के सददस्यों ने कहा कि वह जल्द ही फिर से अपनी पूरी लय में गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे। ‌आज यश की गेंदबाजी के दौरान रफ्तार के साथ स्विंग भी साफ नजर आ रहा था। ऐसे में यश दयाल के बचपन के कोच कौशिक पाल ने कहा कि यश बहुत ही शानदार गेंदबाज है और जैसे-जैसे उन्हें मैच में खेलने का मौका मिलेगा वे और निखर के सामने आएंगे। गेंदबाजी में आपको पूरी तरह से बदलाव भी दिखेगा।

चार ओवर में की गेंदबाजी-

हैदराबाद के खिलाफ आसानी के साथ कोई भी बल्लेबाज यश को नहीं खेल पा रहा था। भले ही 31 रन चार ओवर में यश ने दिए लेकिन, उसकी गति और स्विंग देखकर साफ नजर आ रहा था कि यह लय में लौट रहा है।