Move to Jagran APP

6,6,4,4,2,4... Yashasvi Jaiswal ने नितीश राणा की जमकर की धुनाई, पहले ओवर में की चौके-छक्‍के की बरसात

Yashasvi Jaiswal hits 26 runs off Nitish Rana over राजस्‍थान रॉयल्‍स के यशस्‍वी जायसवाल ने कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान नितीश राणा द्वारा किए पारी के पहले ओवर में तबाही मचाई। जायसवाल ने नितीश राणा के ओवर में 26 रन बटोरे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Thu, 11 May 2023 10:00 PM (IST)Updated: Fri, 12 May 2023 10:01 AM (IST)
Yashasvi Jaiswal score 26 runs off Nitish Rana over: यशस्‍वी जायसवाल

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍कYashasvi Jaiswal score 26 runs off Nitish Rana over: राजस्‍थान रॉयल्‍स के धाकड़ ओपनर यशस्‍वी जायसवाल ने आईपीएल 2023 के 56वें मैच में पहले ही ओवर में अपने बल्‍ले से तबाही मचा दी। कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेले जा रहे मुकाबले में यशस्‍वी जायसवाल ने नितीश राणा द्वारा किए पारी के पहले ओवर में 26 रन बटोरे।

150 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स को ओपनर यशस्‍वी जायवाल ने तूफानी शुरुआत दिलाई। उन्‍होंने पहले ही ओवर में जाहिर कर दिया कि वो जल्‍द ही अपनी टीम को जीत दिलाना चाहते हैं। नितीश राणा ने पारी की पहली गेंद डाली, जिस पर जायसवाल आगे बढ़े और लांग ऑन के ऊपर से 80 मीटर दूरी का छक्‍का जड़ा। पहली गेंद पर छक्‍का जमाकर यशस्‍वी ने अपने इरादे जाहिर कर दिए।

नितीश राणा ने अगली गेंद शॉर्ट लेंथ पर डाली, जिस पर बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने स्‍वीप शॉट खेला और स्‍क्‍वायर लेग की बाउंड्री पर छक्‍का जमाया। पहली दो गेंदों में 12 रन बनाने खर्च कर चुके राणा ने तीसरी गेंद यॉर्क कराने की कोशिश की। मगर यशस्‍वी जायसवाल आगे बढ़े और गेंद को फुलटॉस बनाकर मिड ऑफ के पास से शानदार चौका जमाया।

इसके बाद नितीश राणा ने अपना साइड बदला। मगर यशस्‍वी ने नतीजा नहीं बदलने दिया। शॉर्ट गेंद पाते ही यशस्‍वी जायवाल ने गेंद को प्‍वाइंट के पास से सीमा रेखा के पार भेजा। केकेआर के कप्‍तान ने पांचवीं गेंद लेग साइड में फुल लेंथ की डाली, जिस पर यशस्‍वी ने डीप मिडविकेट की दिशा में शॉट खेलकर 2 रन लिए। राणा ने आखिरी गेंद शॉर्ट लेंथ की ऑफ स्‍टंप से दूर डाली। जायसवाल ने प्‍वाइंट और बैकवर्ड प्‍वाइंट के बीच से चौका जमाया। इस तरह जायसवाल ने ओवर में 26 रन बनाए।

यशस्‍वी का रिकॉर्ड अर्धशतक

यशस्‍वी जायसवाल ने इस मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 13 गेंदों में अर्धशतक जमाया और आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड केएल राहुल व पैट कमिंस के नाम संयुक्‍त रूप से दर्ज था।

वैसे, टी20 क्रिकेट इतिहास में यशस्‍वी जायसवाल ने दूसरा सबसे तेज अर्धशतक ठोका। उन्‍होंने 13 गेंदों में तीन चौके और इतने ही छक्‍के की मदद से पचासा पूरा किया। युवराज सिंह का रिकॉर्ड कायम है, जिन्‍होंने 12 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.