Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने टेके घुटने, अफगानिस्तान ने मारी बाजी; फाइनल मुकाबले में होगा भारत से सामना

सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी टीम 115 रन पर ही ढेर हो गई। पाकिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज ओमैर यूसुफ ने 19 गेंद में 2 चौके और 1 छक्के साथ 24 रन बनाकर सर्वोच्च स्कोर रहे। अफगानिस्तान की तरफ से कप्तान ने कप्तानी पारी खेली।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 06 Oct 2023 06:12 PM (IST)
Hero Image
अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराया। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान ने एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी। चीन के हांगझू में ZJUT क्रिकेट मैदान पर अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया। अब फाइनल में उसका सामना भारत से होगा।

सेमीफाइनल में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया। पाकिस्तान पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी टीम 115 रन पर ही ढेर हो गई। पाकिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज ओमैर यूसुफ ने 19 गेंद में 2 चौके और 1 छक्के साथ 24 रन बनाकर सर्वोच्च स्कोर रहे।

रोहाली नजीर, अराफात मिन्हास और आमेर जमाल पाकिस्तान के लिए दोहरे आंकड़े तक पहुंचने वाले एकमात्र अन्य खिलाड़ी थे, जिन्होंने क्रमशः 10, 13 और 14 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से फरीद अहमद सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे, जिन्होंने तीन ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए। कैस अहमद और जहीर खान ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट लिए।

अफगानिस्तान की शुरुआत रही खराब

लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की भी शुरुआत खराब रही। पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले पांच ओवर में तीन विकेट चटकाए। सेदिकुल्लाह अटल, मोहम्मद शहजाद और शाहिदुल्लाह जल्दी आउट हो गए। हालांकि, नूर अली और अफसर जजई के बीच अच्छी साझेदारी ने मैच का पासा पलट दिया। अली ने 12वें ओवर में सूफियान मुकीम की गेंद पर आउट होने से पहले 33 गेंद पर चार चौके और दो छक्के लगाकर 39 रन बनाए।

यह भी पढे़ं- Asian Games: Tilak Varma ने शरीर पर बनाया स्‍पेशल टैटू दिखाकर मनाया हाफ सेंचुरी का जश्न, वीडियो हो गया सुपरहिट

कप्तान ने खेली कप्तानी पारी

जजई ने अगले ही ओवर में अली को पवेलियन लौटा दिया। करीम जानत के आउट होते ही मैच पाकिस्तान की तरफ मूड़ गया। अफगानिस्तान ने 84 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। कप्तान गुलबदीन नैब ने पाक की योजनाओं पर पानी फेर दिया। नायब ने 19 गेंद पर एक चौके और 3 छक्के की मदद से 26 रन बनाए, जबकि श्राफुद्दीन अशरफ के साथ नाबाद 32 रन की साझेदारी करके चार विकेट और 13 गेंद शेष रहते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

7 अक्टूबर को खेला जाएगा फाइनल

शुक्रवार को सेमीफाइनल में बांग्लादेश को 9 विकेट से हराने के बाद अब 2023 एशियाई खेलों के फाइनल में भारत की भिड़ंत अफगानिस्तान से होगा। फाइनल शनिवार, 7 अक्टूबर को हांग्जो के ZJUT क्रिकेट फील्ड में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें- Asian Games 2023: मदद न मिली तो छोड़ दूंगी खेल… ओलम्पिक के लिए अब पैसे नहीं बचे, एशियन गेम्स की खिलाड़ी का दर्द