Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs BAN: मिचेल मार्श की ऐतिहासिक पारी, ऑस्ट्रेलिया 8 विकेट से जीता; बांग्लादेश के हाथ लगी हार

ऑस्‍ट्रेलिया और बांग्‍लादेश के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का 43वां मुकाबला पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया। मिचेल मार्श ने नाबाद 177 रन बनाए। ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। बांग्लादेश ने 8 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 11 Nov 2023 07:16 PM (IST)
Hero Image
मिचेल मार्श ने खेली नाबाद 177 रन की पारी। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पुणे में खेले गए वर्ल्ड कप के 43वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा जीत दर्ज की। मिचेल मार्श की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया। बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को 307 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 44.4 ओवर में हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाजों ने बेहतरीन शुरुआत की। तंजीद हसन और लिटन दास के बीच पहले विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी हुई। दोनों 36-36 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान शांतो ने 45 रन का योगदान दिया।

तौहीद ने खेली दमदार पारी

तौहीद हृदय ने एक संभालते हुए दमदार पारी खेली। तौहीद ने 79 गेंद पर 74 रन की पारी खेली। इस दौरान 5 चौके और 2 छक्के जड़े। महमदुल्लाह ने 32 रन बनाए। मुश्तफिजुर रहीम ने 21 तो हसन मिराज ने 29 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शॉन एबट और एडम जंपा को दो-दो विकेट मिले।

यह भी पढे़ं- AFG vs SA: अफगानिस्तान का यादगार सफर समाप्त, मुश्किल से मिली साउथ अफ्रीका को पांच विकेट से जीत

मार्श के तूफान में उड़ी बांग्लादेश की टीम

307 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 12 के स्कोर पर ही ट्रैविस हेड 10 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मार्श और डेविड वॉर्नर ने पारी को संभाला। वॉर्नर ने 53 रन की पारी खेली। इसके बाद आए स्मिथ ने मार्श का साथ दिया।

मार्श ने नाबाद 177 रन की पारी खेली। इस दौरान 17 चौके और 9 छक्के जड़े। वहीं, स्मिथ ने नाबाद 63 रन बनाए। तस्कीन अहमद और मुश्तफिजुर रहमान को एक-एक विकेट मिला। हार के साथ बांग्लादेश का सफर यहीं थम गया। 

यह भी पढे़ं- AFG vs SA: 'हमने वर्ल्ड क्रिकेट को संदेश दे दिया...' टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद भी अफगानिस्तान के कप्तान ने कही बड़ी बात