Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-0 से जीती टेस्ट सीरीज, तीसरा मैच ड्रॉ

पांचवे दिन 149/6 से फिर से खेल शुरू होने पर मार्को जानसेन और साइमन हार्मर ने पहले घंटे क्रीज पर अपने पैर जमाए रखे। जब तक कि ट्रेविस हेड ने उन्हें पवेलियन नहीं भेज दिया। हार्मर ने केशव महाराज के साथ मिलकर 85 रन की साझेदारी की।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 08 Jan 2023 04:16 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 2-0 से हराया। फोटो-आईएएनएस

नई दिल्ली, आईएएनएस। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रविवार को सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मैच को ड्रॉ करने में कामयाब रहे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया का प्रभावशाली गेंदबाजी आक्रमण बारिश से प्रभावित मैच में जीत हासिल करने में विफल रहा, लेकिन पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम 2-0 से सीरीज जीतने में सफल रही। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में जाने के लिए अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया है।

पांचवे दिन 149/6 से फिर से खेल शुरू होने पर, मार्को जानसेन और साइमन हार्मर ने पहले घंटे क्रीज पर अपने पैर जमाए रखे। जब तक कि ट्रेविस हेड ने उन्हें पवेलियन नहीं भेज दिया। 85 रन की साझेदारी के लिए हार्मर ने फिर केशव महाराज के साथ अच्छी बल्लेबाजी की।

दूसरी पारी में गिरे दो विकेट

ड्रा की ओर बढ़ रहे मैच में जोश हेजलवुड ने हार्मर और महाराज दोनों को आउट कर दिया। नाथन लियोन ने आखिरकार कगिसो रबाडा को आउट कर साउथ अफ्रीका की पारी को समाप्ति पर ला दिया, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका पर फॉलोऑन लागू कर दिया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर को पैट कमिंस ने अपना शिकार बनाया। पूरे दौरे के दौरान एल्गर 9.33 की औसत से सिर्फ 56 रन ही बना सके।

ऑस्ट्रेलिया 9 फरवरी से भारत दौरे पर

हेजलवुड ने क्लासेन का विकेट लिया। इसके बाद सारेल एरवी और तेम्बा बावुमा दक्षिण अफ्रीका के लिए मैच ड्रॉ कराने में सफल रहे। ऑस्ट्रेलिया अब 9 फरवरी से शुरू होने वाले भारत के चार मैचों के बड़े दौरे की तैयारी करेगा।

सिडनी टेस्ट के बाद ऑस्ट्रेलिया का WTC प्वाइंट्स टेबल में उनका अंक-प्रतिशत 75.56 प्रतिशत रह गया है। भारत के लगातार दूसरे फाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ गई है, क्योंकि टीम इंडिया 58.93 अंक-प्रतिशत के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है, जबकि श्रीलंका भी 53.33 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर है। साउथ अफ्रीका 48.72 प्रतिशत के  साथ चौथे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका की हार से भारत को हुआ बड़ा फायदा, WTC फाइनल में अब इन दो टीमों के बीच हो सकती है भिड़त

यह भी पढ़ें- सूर्यकुमार यादव ने की जूनियर एबी की तारीफ, बोले- टी20 में तिहरा शतक लगाओ