Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs SL: 30 साल बाद श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीती सीरीज, स्टेडियम में झूम उठे फैंस देखें वीडियो

AUS vs SL श्रीलंका ने चौथे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को 4 रनों से हराकर 5 मैचों की वनडे सीरीज पर 3-1 से विजयी बढ़त बना ली है। इस मैच में असलांका ने अपना पहला शतक बनाया और श्रीलंका को जीत दिला दी।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Wed, 22 Jun 2022 09:47 AM (IST)
Hero Image
AUS vs SL: श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया को हराया (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। चरिथ असलांका की शानदार शतकीय पारी और गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया को चौथे वनडे मैच में 4 रनों से हराकर 5 मैचों की वनडे सीरीज पर 3-1 से विजयी बढ़त बना ली है। 30 सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब श्रीलंका की टीम ने अपनी घरेलू जमीन पर आस्ट्रेलिया को हराया है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने चरिथ असलांका के 110 और धनंजय डी सिल्वा के 60 रनों की पारी के दम पर 258 रन बनाए। जवाब में एक वक्त आस्ट्रेलिया की टीम जीत के कगार पर थी लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने टीम की वापसी कराते हुए जीत दिला दी। इस मैच में डेविड वार्नर ने 99 रनों की पारी खेली लेकिन उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया।

एक वक्त आस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 4 विकेट पर 189 रन था और वह जीत की तरफ तेजी से बढ़ रही थी लेकिन 3 रनों के अंदर श्रीलंकाई गेंदबाजों ने उन्हें तीन झटके दिए और 192 के स्कोर पर टीम ने 7 विकेट गंवा दिए। उसके बाद टीम लगातार अंतराल पर विकेट गंवाती रही और 254 रन बनाकर आल आउट हो गई।

— Sri Lanka Cricket 🇱🇰 (@OfficialSLC) June 21, 2022

सीरीज में ली 3-1 से विजयी बढ़त

इस जीत के साथ श्रीलंका ने 5 मैचों की सीरीज में 3-1 से बढ़त बना ली है। सीरीज का पहला मैच आस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार 2 विकेट से अपने नाम किया था लेकिन उसके बाद श्रीलंका की टीम ने शानदार वापसी करते हुए लगातार तीन मैचों पर कब्जा किया। दूसरे मैच में 43 ओवर के मैच में श्रीलंका की टीम ने 26 रनों से जीत दर्ज की थी जबकि तीसरे मैच में युवा बल्लेबाज पथुम निसांका के मेडन सेंचुरी की बदौलत टीम ने आस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था। सीरीज का 5वां और आखिरी मैच 24 जून को प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।