Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs WI 1st Test: ट्रेविस हेड के तूफानी शतक ने ऑस्ट्रेलिया को दी मजबूती, दूसरे दिन के खेल के बाद हार की तरफ वेस्टइंडीज

AUS vs WI 1st Test Day 2 ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज के बीच एडिलेड में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है जिसके दूसरे दिन के खेल तक ऑस्ट्रेलिया ने कैरेबियाई टीम पर मजबूत पकड़ बना ली है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही इस सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम हार के कगार पर पहुंच गई है। अभी तक दो दिन का खेल खेला जा चुका है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 18 Jan 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
AUS vs WI 1st Test Day 2: दूसरे दिन के खेल में ट्रेविस हेड ने जमाया शतक

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। AUS vs WI 1st Test Day 2: ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज के बीच एडिलेड में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसके दूसरे दिन के खेल तक ऑस्ट्रेलिया ने कैरेबियाई टीम पर मजबूत पकड़ बना ली है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही इस सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम हार के कगार पर पहुंच गई है।

अभी तक दो दिन का खेल खेला जा चुका है। दूसरे दिन के खेल तक वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 73 रन बना चुकी है। वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 283 रन पर ऑलआउट कर दिया। फिलहाल दूसरे दिन स्टंप तक वेस्टइंडीज की टीम ऑस्ट्रेलिया से 22 रन से पीछे है।

AUS vs WI 1st Test Day 2: दूसरे दिन के खेल में ट्रेविस हेड ने जमाया शतक

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम (AUS vs WI) की तरफ से दूसरे दिन के खेल में ट्रेविस हेड (Travis Head) के बल्ले से तूफानी शतक निकला।उनके अलावा वेस्टइंडीज की तरफ डेब्यू मैच खेल रहे शमार जोसेफ ने गेंद से कहर बरपाते हुए 5 विकेट अपने नाम किए। वहीं, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से जोश हेजलवुड ने 4 विकेट ले लिए। दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज से विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्वा नाबाद रहे। वह तीसरे दिन इस पारी को आगे बढ़ने का काम करेंगे।

बता दें कि ट्रेविस हेड ने दूसरे दिन के खेल में 134 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और 3 छक्कों की मदद से 119 रन की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 88 का रहा। उनके अलावा उस्मान ख्वाजा ने 45 रन बनाए।

यह विडियो भी देखें

AUS vs WI: Shamar Joseph ने गेंद से कहर बरपाया और झटके 5 विकेट

वेस्टइंडीज की तरफ से डेब्यू कर रहे शामर जोसेफ ने गेंद से कहर बरपाते हुए कुल 5 विकेट हासिल कर लिए है। इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 4.70 का रहा। उनके अलावा केमार रोच और जस्टिन ग्रीव्स को दो-दो सफलता मिली।

AUS vs WI 1st Test: पहले दिन के खेल में 188 रन पर सिमटी वेस्टइंडीज की पारी

एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन के खेल में वेस्टइंडीज की टीम 188 रन पर सिमट गई। पहले दिन टीम तीसरे सेशल में सिमट गई। कंगारू टीम के कप्तान पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने 4-4 विकेट झटके और कैरेबियाई बल्लेबाजों की जमकर खबर ली। विंडीज टीम की तरफ से केमार रोच और शमार जोसेफ ने 10वें विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की। वेस्टइंडीज की तरफ से पहली पारी में किर्क मेंकर्जी के बल्ले से ही 50 रन निकले। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल सका।