Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs WI: Sean Abbott के ऑलराउंड प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज, दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 83 रन से हराया

AUS vs WI शाई होप ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और दोनों टीमों ने शुरुआती मैच से अपनी प्लेइंग इलेवन में दो-दो बदलाव किए। जेक फ्रेंजर मैकगर्क और विल सदरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना वनडे डेब्यू किया। वहीं अल्जारी जोसेफ और केजर्न ओटले कैरेबियाई टीमे में शामिल किए गए। वेस्टइंडीज ने यह मुकाबला 83 रन से गंवाया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 04 Feb 2024 05:37 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को हराकर जीती सीरीज। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार, 4 फरवरी को वेस्टइंडीज को हराकर तीन मैंच की वनडे सीरीज अपने नाम कर ली। दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 83 रन से हराया। अनुभवी ऑलराउंडर शॉन एबॉट ने बल्ले और गेंद दोनों में दमदार प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 258 रन बनाए। वेस्टइंडीज 175 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

शाई होप ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और दोनों टीमों ने शुरुआती मैच से अपनी प्लेइंग इलेवन में दो-दो बदलाव किए। जेक फ्रेंजर मैकगर्क और विल सदरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना वनडे डेब्यू किया। वहीं, अल्जारी जोसेफ और केजर्न ओटले कैरेबियाई टीमे में शामिल किए गए।

गुडाकेश मोती ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को झकझोरा

फ्रेजर-मैकगर्क ने पहले ही ओवर में एक चौका और एक छक्का लगाकर अपने करियर की शुरुआत की, लेकिन पांचवीं गेंद पर अल्जारी जोसेफ ने आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों ने नई गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया और जोश इंगलिस और स्टीव स्मिथ के महत्वपूर्ण विकेट निकले।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: Shubman Gill ने इंटरनेशनल क्रिकेट में जड़ा 10वां शतक, पीछे छूटे रवि शास्त्री-सहवाग और युवराज सिंह

शॉन एबॉट ने खेली तूफानी पारी

ऑस्ट्रेलिया ने 91 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए थे। 200 तक पहुंचते-पहुंचते 8 विकेट गिर गए थे। 8वें नंबर बल्लेबाजी करने आए शॉन एबॉट ने 63 गेंद पर 69 रन की पारी खेली और मैथ्यू शॉर्ट ने 41 रन का योगदान दिया। इन दोनों की पारी की बदौलत कंगारू टीम ने 250 का स्कोर बनाया। गुडाकेश मोती ने तीन विकेट लिए।

हेजलवुड और एबॉट का सामना नहीं कर सके कैरेबियाई बल्लेबाज

259 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की बेहत खराब शुरुआत की। 19 के स्कोर पर पहला विकेट गिरा। 100 का स्कोर पार करते हुए वेस्टइंडीज की आधी टीम पवेलियन में लौट चुकी थी। कीसी कार्टी ने कैरेबियाई टीम के लिए सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। कप्तान शाई होप ने 29 रन का योगदान दिया। जोश हेजलवुड और शॉन एबॉट ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: 350 प्लस रन चेज में इंग्लैंड और भारत हैं बराबरी पर, रोहित ब्रिगेड एजबेस्टन का लेना चाहेगी बदला