Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS W vs NZ W: अमेलिया केर के शानदार प्रदर्शन पर गार्डनर ने फेरा पानी, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टी20I मैच जीतकर जीती सीरीज

ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एश्ले गार्डनर ने कंकशन से वापसी करते हुए उम्दा प्रदर्शन किया। पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए 18 रन की पारी खेली फिर तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर न्यूजीलैंड को 117 रन पर रोक दिया। दूसरे टी20I मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 29 रन से मात देकर सीरीज अपने कब्जे में कर ली। इसी मैच में अमेलिया केर ने चार विकेट चटकाए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 22 Sep 2024 08:32 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 29 रन से हराया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। एश्ले गार्डनर ने कंकशन के बाद सफलतापूर्वक वापसी करते हुए तीन विकेट और बल्ले से 18 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। दूसरे टी20I में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 29 रन से हराकर तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट खोकर 142 रन का स्कोर बनाया। न्यूजीलैंड की लेग स्पिनर अमेलिया केर ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 20 रन पर 4 विकेट चटकाए। कप्तान एलिसा हीली ने सर्वाधिक 38 रन बनाए।

अजीबोगरीब तरह से आउट हुईं एलिस पेरी

एलिस पेरी ने 34 रन का योगदान दिया। वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गईं। गार्डनर ने 18 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले 55 टी20I मैच में सिर्फ दूसरी बार ऑल आउट हुई है, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

न्यूजीलैंड ने सतर्कता से लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के दबाव के कारण उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ी। सूजी बेट्स ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई। उन्होंने 34 गेंद पर 34 रन की पारी खेली। पहले पावरप्ले में न्यूजीलैंड ने कोई विकेट नहीं खोया।

गार्डनर ने लिए तीन विकेट

37 के स्कोर पर न्यूजीलैंड का पहला विकेट गिरा। इसके बाद अमेलिया केर और सोफी डिवाइन का जल्दी विकेट गिर गया। आखिर में गार्डनर और एनाबेल सदरलैंड ने आठ ओवरों में 34 रन देकर 4 विकेट चटकाए और मैच को समाप्त कर दिया। न्यूजीलैंड की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 117 रन ही बना सकी।

यह भी पढे़ं- NZ W vs AUS W: Suzie Bates ने टी20I में किया यह कमाल, मेंस और विमेंस क्रिकेट में अब तक नहीं हुआ था ऐसा

यह भी पढे़ं- Women's T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड टीम का एलान, Sophie Devine का बतौर T20 कप्तान आखिरी टूर्नामेंट ; देखें पूरा स्क्वॉड