Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SCO vs AUS: ट्रेविस हेड के तूफान के आगे धराशायी हुआ स्कॉटलैंड, कंगारू टीम ने 9.4 ओवर में चेज किया 155 रन का लक्ष्य

स्कॉटलैंड टूर पर गई ऑस्ट्रेलिया टीम ने टी20I में धमाकेदार शुरुआत की है। एडिनबरा में खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को 7 विकेट से हराकर जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया ने 155 रन के लक्ष्य को मात्र 9.4 ओवर में हासिल कर लिया। ट्रेविस हेड ने 25 गेंद पर तूफानी पारी खेलते हुए 80 रन बनाए। कप्तान मार्श ने 39 रन का योगदान दिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 04 Sep 2024 09:55 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20I में स्कॉटलैंड को हराया। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। एडिनबरा में खेले गए पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को 7 विकेट हराकर जीत दर्ज की। ट्रेविस हेड की तूफानी पारी के आगे 155 का लक्ष्य बौना साबित हुआ। मेहमान टीम ने मात्र 9.4 ओवर में 156 रन बनाकर बेहद आसानी से मैच अपने कब्जे में किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने 20 ओवर में 154/9 रन बनाए थे।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर मेजबान देश को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। स्कॉटलैंड को 8 के स्कोर पहला झटका लगा। 6 रन बनाकर ओली हेयर्स आउट हो गए। जॉर्ज मंसी ने 28 रन का योगदान दिया। कप्तान रिचर्ड बेरिंग्टन 23 रन ही बना सके। ब्रैंडन मैकमुलेन 19 रन बनाकर बार्टलेट का शिकार बने।

शॉन ऐबट की दमदार गेंदबाजी

100 के स्कोर तक पहुंचते स्कॉटलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। मार्क वॉट (16) और जैक जार्विस (10) ने टीम को 150 के पार पहुंचने में मदद की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शॉन ऐबट ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। वहीं, जेवियर बार्टलेट और ऐडम जैम्पा को दो-दो विकेट मिले।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत रही खराब

स्कॉटलैंड के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ओवर की तीसरी गेंद पर जेक फ्रेजर-मैक्गर्क बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। ब्रैंडन मैकमुलेन ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। हालांकि, इसके बाद ट्रेविस हेड और कप्तान मार्श ने मिलकर इतिहास रच दिया।

6 ओवर में रचा इतिहास

दोनों ही बल्लेबाजों ने 6 ओवर में 113 रन जोड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। यह पहले पावरप्ले में बनाया गया किसी का सर्वाधिक स्कोर रहा। ट्रेविस हेड ने 17 गेंद पर फिफ्टी पूरी की तो 25 गेंद पर 80 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान 12 चौके और 5 छक्के लगाए। कप्तान मार्श ने 13 गेंद पर 39 रन बनाए। दोनों ही बल्लेबाजों को वॉट ने आउट किया। इसके बाद इंग्लिस और स्टॉयनिस ने टीम को जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें- Australia ने इंग्लैंड और स्कॉटलैंड दौरे के लिए किया टीम का एलान, BBL के हीरो समेत इन युवाओं की खुली किस्मत

यह भी पढे़ं- हेजलवुड, टिम पेन की बातें सुनकर छूटी स्कॉटलैंड के खिलाड़ी की हंसी, उड़ाया भयंकर मजाक, कहा- 'ये बहुत...'