Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs WI: डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा का दमदार प्रदर्शन, पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 11 रन से हराया

AUS vs WI वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जोश इंगलिस और वॉर्नर के बीच पहले विकेट के लिए 93 रन की पार्टनरशिप हुई। जोश इंगलिस ने 39 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान मिचेल मार्श ने 16 रन का योगदान दिया। एक छोर पर खड़े वॉर्नर ने 36 गेंद पर 70 रन की पारी खेली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 09 Feb 2024 07:54 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को हराया। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। डेविड वॉर्नर और एडम जम्पा की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 11 रन से हरा दिया। अपना 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे वॉर्नर ने अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, जम्पा ने तीन विकेट चटकाए।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जोश इंगलिस और वॉर्नर के बीच पहले विकेट के लिए 93 रन की पार्टनरशिप हुई। जोश इंगलिस ने 39 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान मिचेल मार्श ने 16 रन का योगदान दिया। एक छोर पर खड़े वॉर्नर ने 36 गेंद पर 70 रन की पारी खेली।

आंद्रे रसेल का दिखा कमाल

वॉर्नर ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और 1 छक्का लगाया। वॉर्नर की तूफानी पारी के दमपर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से आंद्रे रसेल ने चार ओवर में 42 रन देकर तीन विकेट लिए। अल्जारी जोसेफ के नाम दो विकेट रही।

यह भी पढ़ें- 'सूर्यकुमार नहीं यह...' केविन पीटरसन ने इस बल्लेबाज को बताया टी20 का बॉस, फैंस ने लगा दी क्लास

जंपा की स्पिन में फंसे कैरेबियाई खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के 214 रन के लक्ष्य को पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने तूफानी शुरुआत की। ब्रैंडन किंग और जोन्सन चार्ल्स के बीच पहले विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी हुई। किंग ने 53 रन की पारी खेली तो चार्ल्स 42 रन बनाकर बनाकर आउट हुए।

इन दोनों के आउट होने के बाद पूरी वेस्टइंडीज की पारी बिखर गई। निकोलस पूरन (18) और कप्तान रोवमन पॉवेल (14) सस्ते में आउट हो गए। आंद्रे रसेल मात्र 1 रन बनाकर जंपा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। शाई होप ने 16 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जंपा ने तीन विकेट लिए। मार्कस स्टोइनिस को दो विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- '1000 बार जय श्रीराम बोलने...' Mohammed Shami ने दिखाया बहुतों को आईना, अपने बयान से मचाई खलबली