Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs WI: बार्टलेट के 'चौके' के बाद ग्रीन और स्मिथ का दमदार अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से दी मात

शुक्रवार 2 फरवरी को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.4 ओवर में 231 रन का स्कोर बनाया। वेस्टइंडीज के 15.2 ओवर में 59 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद कीसी कार्टी और रोस्टन चेज ने क्रमश 88 और 59 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 02 Feb 2024 05:04 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की। युवा तेज गेंदबाज जेवियर बार्टलेट ने अपने डेब्यू मैच में 4 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम योगदान दिया। जेवियर के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को विकेच के लिए तरसा दिया।

शुक्रवार, 2 फरवरी को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.4 ओवर में 231 रन का स्कोर बनाया। वेस्टइंडीज के 15.2 ओवर में 59 रन पर 4 विकेट गंवाने के बाद कीसी कार्टी और रोस्टन चेज ने क्रमश: 88 और 59 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी हुई।

जेवियर बार्टलेट ने लिए चार विकेट

उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर सका। बार्टलेट ने वेस्टइंडीज के टॉप ऑर्डर पर कहर बरपाया। बार्टलेट ने एलिक अथानाज, जस्टिन ग्रीव्स और शाई होप के बेशकीमती विकेट जल्दी-जल्दी निकाले। इसके बाद गुडाकेश को आउट किया। जेवियर ने 9 ओवर में 1 मेडन और 17 रन देकर 4 विकेट चटकाए। सीन एबॉट और कैमरून ग्रीन ने दो-दो विकेट लिए। दूसरे डेब्यूडेंट लांस मॉरिस को एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- "मैं कमरे में जाकर रोता...", MS Dhoni से तुलना पर भावुक हुए Rishabh Pant, माही के साथ खास रिश्ते पर भी किया खुलासा

तीन बल्लेबाजों ने जड़े अर्धशतक

232 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही। 4 रन के स्कोर पर ट्रेविस हेड का विकेट गिर गया। हेड मात्र 4 रन ही बना सके। इसके बाद जोश इग्लिश (65) और कैमरून ग्रीन (नाबाद 77) के बीच दूसरे विकेट लिए 79 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ ( नाबाद 79) ने ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी। वेस्टइंडीज के लिए गुडाकेश मोती और मैथ्यू फोर्डे को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- Ind Vs Eng: विशाखापट्टनम में जमकर गरजा Yashasvi Jaiswal का बल्ला, जड़ा दमदार शतक, भारत ने मैच में कसा शिकंजा