Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs NZ 2nd ODI 2022: न्यूजीलैंड की टीम 82 रन पर हुई ढेर, ऑस्ट्रेलिया ने धातक गेंदबाजी से जीती सीरीज

AUS vs NZ 2nd ODI 2022 पहले वनडे में हाथ हाए मुकाबलो को गंवाने वाली कीवी टीम दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 195 रन पर रोकने के बाद भी स्कोर को हासिल करने में नाकाम रही। ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल हुई।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Thu, 08 Sep 2022 04:35 PM (IST)
Hero Image
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन आउट होकर जाते हुए (फोटो ट्विटर पेज ICC)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। पहले वनडे में हाथ हाए मुकाबलो को गंवाने वाली कीवी टीम दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 195 रन पर रोकने के बाद भी स्कोर को हासिल करने में नाकाम रही। टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 विकेट पर 195 रन का स्कोर ही खड़ा कर पाई थी। छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 82 रन पर ढेर हो गई।

गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी की धारदार गेंदबाजी के दम पर कीवी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को महज 195 रन के स्कोर पर रोकने में कामयाबी हासिल की। बोल्ट ने 10 ओवर में 38 रन देकर 4 विकेट हासिल किए जबकि हेनरी ने 10 ओवर में 33 रन देते हुए 3 सफलता हासिल की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। 94 गेंद पर उन्होंने 64 रन की पारी खेली।

— ICC (@ICC) September 8, 2022

82 रन पर ढेर हुई न्यूजीलैंड की टीम

ऑस्ट्रेलिय से मिले 196 रन के लक्ष्य का हासिल करने में मेहमान टीम नाकाम रही। महज 45 रन के स्कोर पर आधी न्यूजीलैंड की टीम आउट होकर वापस लौट चुकी थी। 2 रन के स्कोर पर मार्टिन गुप्टिल का विकेट गिरने के बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने संभलने का मौका नहीं दिया। डेवोन कॉन्वे, टॉम लेथम, कप्तान केन विलियमसन, डेरेल मिचेल और जेमी नीशम टीम का स्कोर 50 रन होने से पहले विकेट गंवा चुके थे। पूरी न्यूजीलैंड की टीम 33 ओवर में 82 रन के स्कोर पर सिमट गई। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जंपा ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए। 9 ओवर में 35 रन देकर उन्होंने न्यूजीलैंड के 5 अहम बल्लेबाजों को आउट किया। इसके अलावा मिचेल स्टार्क और शीन एबोट ने 2-2 विकेट चटकाए।