Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aus vs NZ: 44 रन पर 5 विकेट गिरने के बाद इन बल्लेबाजों ने पलट दिया मैच, न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया ने दी मात

Australia vs New Zealand टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 9 विकेट पर 232 रन का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया ने एलेक्स कैरी और कैमरून ग्रीन के अर्धशतकीय पारी के दम पर 45 ओवर में 8 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर शानदार जीत दर्ज की।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Tue, 06 Sep 2022 06:33 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज एलेक्स कैरी और कैमरून ग्रीन (फोटो ट्वटिर पेज)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को एक बेहद शानदार जीत दर्ज की। तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में महज 44 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद भी मेजबान ने 232 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की। टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 9 विकेट पर 232 रन का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया ने एलेक्स कैरी और कैमरून ग्रीन के अर्धशतकीय पारी के दम पर 45 ओवर में 8 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर शानदार जीत दर्ज की।

मंगलवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में आस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन डेवोन कॉन्वे, केन विलियमसन और टॉम लेथम ने टीम के लिए उपयोगी पारी खेली। कोई भी बल्लेबाज अर्शशतक तक नहीं पहुंच पाया लेकिन उपयोगी योगदान के दमदर कीवी टीम निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 232 रन तक पहुंचने में कामयाब रही। ग्रेन मैक्सवेल ने 4 जबकि जोस हेडलवुड ने 3 विकेट अपने नाम किए। 

ग्रीन और कैरी ने बदला दिया मैच

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने महज 44 रन पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। डेविड वार्नर, आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशाने और मार्कस स्टोइनिस सस्ते में आउट होकर वापस लौट गए। टीम मुश्किल में नजर आ रही थी लेकिन एलेक्स कैरी और कैमरून ग्रीन ने सधी हुई पारी से नतीजा अपने हक में कर लिया।

कैरी ने 99 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से कुल 85 रन बनाए। वहीं ग्रीन 92 गेंद पर 10 चौके और 1 छक्का जमाते हुए 89 रन बनाकर नाबाद रहे। इन दोनों ही बल्लेबाज ने नाजुक हालात में छठे विकेट के लिए 158 रन की साझेदारी कर टीम को जीत तक पहुंचाया। ग्रीन ने एडम जाम्पा के साथ मिलकर 26 रन जोड़ते हुए टीम को 2 विकेट से जीत दिलाई।