Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: Pat Cummins ने पाकिस्‍तान टीम को बैकफुट पर धकेला, शफीक-मसूद के अर्धशतकों पर फिरा पानी; ऑस्‍ट्रेलिया ने कसा शिकंजा

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 318 रन बनाए। पाकिस्तान ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक च विकेट गंवाकर 194 रन बनाए। पाकिस्तान को पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की बराबरी के लिए 124 रन की और जरूरत है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 27 Dec 2023 02:14 PM (IST)
Hero Image
पैट कमिंस ने लिए 3 विकेट। फोटो- एक्स से साभार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Australia vs Pakistan melbourne test Day 2: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है। दिन की शुरुआत होने पर ऑस्ट्रेलिया की ओर से लाबुशेन और हेड ने चोथे विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप की।

दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी-

दूसरे दिन हेड के पवेलियन लौटने के बाद मिचेल मार्श और लाबुशेन ने पांचवें विकेट के लिए 46 रन जोड़े। मिचेल ने भी 41 रन की पारी खेली। कप्तान कमिंस ने 14 रन बनाए। इसके अलावा कोई बल्लेबाज 10 रन भी नहीं बना सका। 

पाकिस्तान के गेंदबाजों का बेहतर प्रदर्शन-

पाकिस्तान की ओर से आमेर जमाल ने 3 विकेट लिए। इसके अलावा शाहीन अफरीदी, मीर हमजा और हसन अली ने 2-2 विकेट लिए। आगा सलमान ने भी एक विकेट चटकाया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 10 विकेट गंवाकर 318 रन बोर्ड पर लगाए। पहले टेस्ट के मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों का प्रदर्शन शादार रहा। 

ये भी पढ़ें:- AUS vs PAK: बारिश के कारण पूरे दिन का खेल नहीं हो सका, ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी स्थिति की मजबूत

पाकिस्तान की पहली पारी-

टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान ने 55 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 194 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान की ओर से दो बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े। अबदुल्ला शफीक ने  109 गेंदों में चौकों के साथ सबसे ज्यादा 62 रन बनाए। इसके अलावा शान मसूद ने 54 रन बनाए। इसके अलावा एक भी बल्लेबाज 10 रन का आकड़ा पार नहीं कर सका। 

कमिंस ने लिए शानदार 3 विकेट-

स्टंप्स तक मोहम्मद रिजवान और आमेर जमाल क्रीज पर मौजूद थे। रिजवान 29 रन और 2 रन पर खेल रहे हैं।  ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान कमिंस ने शानदार 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा नाखन लियोन ने 2 विकेट अपने नाम किए। जोश हेजलवुड ने 1 बल्लेबाज को आउट किया। पाकिस्तान को पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की बराबरी के लिए 124 रन की जरूरत है। 

ये भी पढ़ें:- बॉक्सिंग-डे टेस्ट में PAK गेंदबाजों के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, एक पारी मे लुटाए सबसे ज्यादा रन, लाबुशेन ने मचाया धमाल