Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS W vs SA W: ऑस्‍ट्रेलिया के सामने फिसड्डी निकली दक्षिण अफ्रीका, एक पारी के अंतर से विशाल शिकस्‍त झेली

ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पर्थ में खेले गए एकमात्र टेस्‍ट में एक पारी और 284 रन के विशाल अंतर से मात दी। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 76 रन के जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 575/9 के स्‍कोर पर घोषित की। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 215 रन पर ऑलआउट हुई। ऑस्‍ट्रेलिया की जीत की हीरो एनाबेल सदरलैंड रही

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sat, 17 Feb 2024 07:09 PM (IST)
Hero Image
ऑस्‍ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को विशाल अंतर से हराया (Pic Courtesy - Cricket.com.au X)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को एकमात्र टेस्‍ट में एक पारी और 284 रन के विशाल अंतर से मात दी। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 76 रन के जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 575/9 के स्‍कोर पर घोषित की।

इस तरह ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 499 रन की बढ़त हासिल की। प्रोटियाज टीम दूसरी पारी में 215 रन बनाकर ऑलआउट हुई। ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड (210 रन और पांच विकेट) को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बेथ मुनी को प्‍लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों का दबदबा

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे दिन अपनी पारी 67/3 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। ताजमिन ब्रिट्स (31) ने डेलमी टकर (64) के साथ मिलकर टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। एलिस पेरी ने ब्रिट्स को लिचफील्‍ड के हाथों कैच आउट कराकर ऑस्‍ट्रेलिया को दिन की पहली सफलता दिलाई।

यह भी पढ़ें: ऑस्‍ट्रेलिया की महिला बैटर ने ताबड़तोड़ अंदाज में जड़ा दोहरा शतक, रिकॉर्ड्स बुक को किया तहस-नहस

ट्रायन का संघर्ष बेकार

टकर और क्‍लोए ट्रायन (64) ने पांचवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी करके दक्षिण अफ्रीका का स्‍कोर 150 रन के पार पहुंचाया। गार्डनर ने अपनी ही गेंद पर टकर का कैच लेकर प्रोटियाज को पांचवां झटका दिया। टकर ने 181 गेंदों में 7 चौके की मदद से 64 रन बनाए। फिर गार्डनर ने नादिने डी क्‍लर्क को खाता भी नहीं खोलने दिया और सदरलैंड के हाथों कैच आउट करा दिया।

इस तरह ऑलआउट हुई दक्षिण अफ्रीका

सिनालो जाफ्टा (9) को डार्सी ब्राउन ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। ट्रायन को भी सदरलैंड ने क्‍लीन बोल्‍ड किया। ट्रायन ने 153 गेंदों में 10 चौके की मदद से 64 रन बनाए। सदरलैंड ने नानकुलुलेको मलाबा को हीली के हाथों कैच आउट कराकर अपना तीसरा शिकार किया। एलाना किंग ने अपनी गेंद पर अयांडा लुबी का कैच लेकर ऑस्‍ट्रेलिया की जीत पर मुहर लगाई। अयांडा खाता नहीं खोल सकी।

ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से किम गार्थ, डार्सी ब्राउन, एश्‍ले गार्डनर और एनाबेल सदरलैंड ने दो-दो विकेट लिए। एलिस पेरी और एलाना किंग के खाते में एक-एक विकेट आया।

यह भी पढ़ें: डार्सी का पंजा, 99 रन पर आउट हुई एलिसा हीली; पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा