Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS W vs SL W: ऑस्‍ट्रेलिया ने विश्‍व कप का किया विजयी आगाज, पहले मैच में श्रीलंका को रौंदा

विमंस टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 5वें मुकाबले शनिवार को ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की टक्‍कर श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम से हुई। ऑस्‍ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम किया। इसके साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने टूर्नामेंट का जीत के साथ आगाज किया है। मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 05 Oct 2024 06:45 PM (IST)
Hero Image
ऑस्‍ट्रेलिया महिला टीम ने जीता मुकाबला। इमेज- टी20 वर्ल्‍ड कप

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विमंस टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के 5वें मुकाबले शनिवार को ऑस्‍ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम का सामना श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम से हुआ। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड को 6  विकेट से मात दी।

इसके साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने विश्‍व कप का विजयी आगाज किया। शानदार गेंदबाजी के लिए मेगन स्‍कट को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मेगन ने काफी किफायती गेंदबाजी की। उन्‍होंने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

श्रीलंका ने बनाए 93 रन

श्रीलंका महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 93 रन ही बनाए। नीलाक्षी डी सिल्वा ने सबसे ज्‍यादा नाबाद 29 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने 40 गेंदों का सामना किया।

उनके अलावा हर्षिता मडावी ने 35 गेंदों पर 23 रन, विकेटकीपर अनुष्का संजीवनी ने 15 गेंदों पर 16 रन और कविशा दिलहारी ने 5 रन बनाए। ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से मेगन स्‍कट ने सबसे ज्‍यादा 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा सोफी मोलिनक्स ने 2, एशले गार्डनर-जॉर्जिया वेयरहैम ने 1-1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ें: WT20 WC: पत्नी को सपोर्ट करने शारजाह पहुंचा पति, फिर टीम ने विरोधी खेमे में मचा दी खलबली 

4 विकेट खोकर हासिल किया लक्ष्‍य

जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने 14.2 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य को हासिल कर लिया। सलामी बल्‍लेबाज बेथ मूनी ने 38 गेंदों पर नाबाद 43 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 4 चौके भी लगाए।

कप्‍तान एलिसा हीली ने 4 रन, जॉर्जिया वेयरहैम ने 3 रन, एलिस पेरी ने 17 रन और एशले गार्डनर ने 12 रन बनाए। फोएबे लिचफील्ड 9 रन बनाकर नाबाद रहीं। श्रीलंका की ओर से उदेशिका प्रबोधनी, इनोका राणावीरा, सुगंधिका कुमारी ने 1-1 विकेट लिया।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK Women Playing 11: पाकिस्तान के खिलाफ बड़े बदलाव के साथ उतरेगा भारत, राधा यादव की हो सकती है वापसी