Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: कंगारू गेंदबाजों के सामने धराशायी हुए पाकिस्तानी बल्लेबाज, सिडनी में मेहमान टीम को सीरीज में किया क्लीन स्वीप

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला जा रहा आखिरी टेस्ट मैच खत्म हो गया है। ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया है। कंगारू गेंदबाजों ने पाकिस्तान की पूरी टीम को 113 रन पर पवेलियन भेजा।वॉर्नर ने लाबुशेन के साथ दूसरे विकेट के लिए 119 रन की मैच विनिंग पार्टनरशिप की। पाकिस्तान की ओर से साजिद खान ने दो विकेट अपने नाम किए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 06 Jan 2024 09:45 AM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। AUS vs Pak day 4 report: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला जा रहा आखिरी टेस्ट मैच खत्म हो गया है। ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अपना जलवा बिखेरते हुए पाकिस्तान के 68 रन पर 7 विकेट चटकाए थे।

ऑस्ट्रेलिया ने पाक को किया क्लीन स्वीप-

ऐसे में अब चौथे दिन कंगारू गेंदबाजों  ने पाकिस्तान की पूरी टीम को 113 रन पर पवेलियन भेजा। रिजवान और आमेर ने 8वें विकेट के लिए 42 रन की पार्टनरशिप की। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है।

ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों का रहा बोलबाला-

चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की ओर से कमिंस ने 1 विकेट और नाथन लियोन ने 2 विकेट अपने नाम किए। इससे पहले हेजलवुड ने 4, नाथन लियोन ने 3 और स्टार्क, कमिंस व हेड ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया की पारी की बात करें तो शुरुआत थोड़ी ढीली रही।

ये भी पढ़ें:- आखिरी टेस्ट में अपनी बैगी ग्रीन वापस मिलने पर भावुक हुए David Warner, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

वॉर्नर ने आखिरी बार जड़ा टेस्ट अर्धशतक-

उस्मान ख्वाजा 0 पर पवेलियन लौट गए। दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर ने अपने आखिरी टेस्ट की अंतिम पारी में मैदान पर उतरकर आखिरी बार अर्धशतक जड़ा। वॉर्नर ने 75 गेंदों में 7 चौके लगाकर 57 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

लाबुशेन ने जड़ा अर्धशतक-

इसके बाद लाबुशेन ने भी 73 गेंदों में 9 चौके लगाकर 62 रन की नाबाद पारी खेली। वॉर्नर ने लाबुशेन के साथ दूसरे विकेट के लिए 119 रन की मैच विनिंग पार्टनरशिप की। स्मिथ 4 रन पर नाबाद रहे। पाकिस्तान की ओर से साजिद खान  ने दो विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा किसी भी गेंदबाज को विकेट नहीं मिला।

मैन ऑफ द सीरीज रहे कमिंस-

आमेर जमाल को पहली पारी में बल्ले से 82 रन और गेंद से 6 विकेट अपने नाम करने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान कमिंस मैच ऑफ द सीरीज रहे। अगर सीरीज की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने तीनों टेस्ट में पाकिस्तान को धूल चटाई है। 

ये भी पढ़ें:- AUS vs PAK: Josh Hazlewood ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर बरपाया कहर, 9 रन देकर झटके 4 विकेट, ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर कसा शिकंजा