Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs AUS: मार्श-कैरी के बाद चमके स्टार्क, दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 68 रन से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे मैच में मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी की शानदार बल्लेबाजी के बाद स्टार्क की घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को 68 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 270 रन बोर्ड पर लगाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 202 रन बनाकर सिमट गई। मिचेल स्टार्क ने तीन विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 की बढ़त बना ली है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 21 Sep 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 68 रन से हराया। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दूसरे वनडे मैच में 68 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 270 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 202 रन बनाकर सिमट गई।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले मैच के शतकवीर ट्रेविस हेड महज 29 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, कप्तान मिचेल मार्श ने 60 रन बनाकर को संभाला। इसके बाद एलेक्स कैरी ने 74 रन की पारी खेल टीम को 200 के पार पहुंचाया।

रशीद ने रचा इतिहास

इंग्लैंड की तरफ से ब्रायडन कार्से ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। वहीं, मैथ्यू पॉट्स, आदिल रशीद, बेथेल को दो-दो विकेट मिले। रशीद ने ग्लेन मैक्सवेल का विकेट लेकर वनडे क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे किए। वह इंग्लैंड के लिए ऐसा करने वाले पहले स्पिनर बने।

शुरुआती झटकों से नहीं उबर सकी इंग्लैंड

टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की खराब शुरुआत रही। फिल साल्ट 12 रन बनाकर आउट हो गए। बेन डकेट ने 32 रन की पारी खेली। विल जैक्स अपने खाता नहीं खोल सके तो कप्तान हैरी ब्रुक ने 4 रन बनाए। जेमी स्मिथ ने पारी को संभालने की कोशिश की हालांकि, वह भी 49 रन बनाकर आउट हो गए।

निचले क्रम में जैकब बेथेल ने 25, ब्रायडन कार्से ने 26 और आदिल रशीद ने 27 रन की पारी खेली। मिचेल स्टार्क ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। जोश हेजलवुड, आरोन हार्डी और ग्लेन मैक्सवेल को दो-दो विकेट मिले।

यह भी पढे़ं- Adil Rashid ने Glenn Maxwell का शिकार कर वनडे क्रिकेट में पूरे किए 200 विकेट, बने इंग्लैंड के पहले स्पिनर

यह भी पढे़ं- ENG vs AUS: Travis Head के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे मैच में 7 विकेट से चटाई धूल