Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने बेबस दिखे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज, 115 के स्कोर पर पूरी टीम लौटी पवेलियन

ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज और पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 111 रन से मैच अपने नाम कर लिया। मार्श की 92 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 226 का स्कोर खड़ा किया। टी20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू कर रहे तनवीर संघा ने 4 विकेट लिए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 31 Aug 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने बेबस दिखें दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज। फोटो- एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Australia won Ist T20I against SA: ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज और पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच आज डरबन में पहला मैच खेला गया। इस बीच दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 111 रन से मैच अपने नाम कर लिया। 

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत रही खराब-

ऑस्ट्रेलिया टीम Australia team की पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत खराब रही और ट्रविस हेड पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही पवेलियन लौट गए। ऐसे में मिशेल मार्श ने मैथ्यू शॉर्ट के साथ मिलकर पारी को 50 रन के पार पहुंचाया। समय-समय पर टीम के विकेट गिरते रहे, लेकिन मार्श की 92 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 226 का स्कोर खड़ा किया

पांचवे विकेट के लिए जोड़े 97 रन-

मार्श ने टिम डेविड Travis head के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 50 गेंदों में 97 रन की बड़ी साझेदारी की, जो टी20 में ऑस्ट्रेलिया के पांचवे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है। दोनों ने रिकी पोंटिंग और साइमन कैटिच की 83 रन की साझेदारी की रिकॉर्ड तोड़ा, जिसकी बदौलत टीम ने 6 विकेट गंवाकर  दक्षिण अफ्रीका के सामने 226 रन का लक्ष्य रखा।

द. अफ्रीका की पारी-

गेंदबाजी में द. अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा लिजाद विलियम्स ने 3 विकेट चटकाए और मार्को जॉनसन, जेराल्ड कोएत्झी, तबरेज शम्सी ने 1-1 विकेट लिए। जवाब में द. अफ्रीका की पूरी टीम 115 रन ढेर हो गई। टीम के लिए सबसे ज्यादा रीजा हेंड्रिक्स 43 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों के साथ अर्धशतक लगाया।

ताश के पत्ते की बिखरी द. अफ्रीका की पारी-

इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी 21 से ज्यादा रन नहीं बना सका। गेंदबाजी में टी20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू कर रहे तनवीर संघा ने 4 विकेट, मार्कस स्टोइनिस ने 3, स्पेंसर जॉनसन ने 2 और शॉन एबॉट विकेट चटकाया।