Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

AUS vs PAK: Josh Hazlewood ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर बरपाया कहर, 9 रन देकर झटके 4 विकेट, ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर कसा शिकंजा

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन खत्म हो गया है। तीसरा दिन पूरी तरह से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के नाम रहा। तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की ओर से लाबुशेन और मिचेल मार्श ने अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद गेंदबाजी में जोश हेजलवुड ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाते हुए शानदार 4 विकेट चटकाए।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Fri, 05 Jan 2024 12:56 PM (IST)
Hero Image
हेजलवुड ने अपनी गेंद से पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर कहर बरपाया है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Australian bowlers took 7 wickets of Pakistan in 26 hours at Sydney test: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का तीसरा दिन खत्म हो गया है। तीसरा दिन पूरी तरह से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के नाम रहा।

लाबुशेन और स्मिथ की पारी से हुई दिन की शुरुआत-

तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की ओर से लाबुशेन और स्मिथ ने पारी की शुरुआत की और तीसरे विकेट के लिए 79 रन जोड़े। ऐसे में पारी के 187 रन पर स्मिथ पवेलियन लौटे। लाबुशेन ने 40.82 के स्ट्राइक रेट से 147 गेंदों में 6 चौके लगाकर 60 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। 

मार्श ने जड़ा अर्धशतक-

इसके साथ ही मिचेल मार्श ने भी 113 गेंदों में 6 चौके लगाकर 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। मार्श और एलेक्स कैरी ने छठे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 299 रन बनाए। हालांकि पाकिस्तान ने पहली पारी में 313 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें:- Aus vs PAK: बारिश ने बिगाड़ा दूसरे दिन का खेल, कंगारू टीम ने कसा शिकंजा, वॉर्नर और उस्मान ने दिलाई टीम को दमदार शुरुआत

पाकिस्तान की दूसरी पारी-

पाकिस्तान की दूसरे पारी में शुरुआत खराब रही और अब्दुल्ला शफीक 1 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। शान मसूद भी दूसरे ओवर में पवेलियन लौट गए। इसके बाद बाबर और आयूब ने पारी संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े, लेकिन ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों के आगे ज्यादा देर वह भी टिक नहीं पाए। 

हेजलवुड ने बरपाया कहर-

पाकिस्तान के तीन बल्लेबाज 0 पर पवेलियन लौट गए। अगर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी की बात करें तो जोश हेजलवुड ने शानदार 4 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने 5 ओवर में 9 रन देकर अब तक 4 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और ट्रेविस हेड ने एक-एक विकेट अपने नाम किए। 

ये भी पढ़ें:- विदाई टेस्‍ट में भावुक हुए David Warner, उस्‍मान ख्‍वाजा को लगाया गले; आखिरी पारी में जलवा बिखेरने से चूके