Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy: अवेश-सौरभ की घातक गेंदबाजी से सेंट्रल जोन ने बनाई बढ़त, नॉर्थ के लिए सिंधु-हर्षित ने जड़े शतक

सेंट्रल जोन ने अपनी पहली पारी में 182 रन पर ही ढेर हो गई थी। दूसरे दिन ईस्ट जोन 122 रन पर ऑल आउट हो गई। सेंट्रल जोन ने दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 64 रन बना लिए हैं। नॉर्थ जोन ने 8 विकेट पर 540 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। नॉर्थ ईस्ट जोन ने 3 विकेट पर 65 बना लिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 30 Jun 2023 12:50 AM (IST)
Hero Image
दिलीप ट्रॉफी में निशांत सिंधु और हर्षित राणा ने जड़ा शतक। फोटो- ईएसपीएन

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। दिलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy 2023) के मैचों की शुरुआत हो गई है। एक तरफ जहां, तेज गेंदबाज अवेश खान और बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार ने ईस्ट जोन के खिलाफ पलटवार करते हुए सेंट्रल जोन को पहली पारी में 60 रनों की आसान बढ़त दिलाई। वहीं, दूसरी तरफ नॉर्थ जोन के निशांत सिंधु (150) और हर्षित राणा (नाबाद 122) के दमदार प्रदर्शर के बल पर नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है।

सेंट्रल जोन ने अपनी पहली पारी में 182 रन पर ही ढेर हो गई थी। इसके बाद अवेश खान और सौरभ ने 3-3 विकेट लेकर अलूर में दूसरे दिन ईस्ट जोन को 122 रन पर ऑल आउट कर दिया। सेंट्रल जोन ने दूसरी पारी में बिना विकेट गंवाए 64 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन सुबह सौरभ ने सेंट्रल को पहला झटका दिया। उन्होंने पारी के 20वें ओवर में सुदीप कुमार घरामी को 27 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट किया।

अवेश खान और सौरभ की घातक गेंदबाजी

इसके छह ओवर बाद नाइटवॉचर शाहबाज नदीम को क्लीन बोल्ड किया। बीच में, यश ठाकुर ने अनुभवी अनुस्तूप मजूमदार को 4 रन पर कैच करा दिया। परिणामस्वरूप, 2 विकेट पर 44 रन जल्द ही 7 विकेट पर 76 रन हो गए। आवेश ने शाहबाज अहमद को 3 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद रियान पराग और मणिसंकर मुनासिंघ ने 40 रन की तेज साझेदारी की। सेंट्रल के कप्तान शिवम मावी ने पराग को 33 रन पर कैच आउट करा दिया।

निशांत और हर्षित की दमदार पारी 

वहीं, नॉर्थ जोन के निशांत सिंधु ने 150 रन के पारी खेलने के बाद नंबर 9 पर बल्लेबाजी करने आए हर्षित राणा ने सिर्फ 86 गेंद में नाबाद 122 रन बनाकर नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ टीम की मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। नॉर्थ जोन ने 8 विकेट पर 540 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। नॉर्थ ईस्ट जोन ने 3 विकेट पर 65 बना लिए हैं। लामिछाने 35 रन बनाकर नाबाद लौटे।