Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs AFG: बांग्लादेश ने एकतरफा मुकाबले में अफगानिस्तान को हराया, जीत के साथ किया वर्ल्ड कप में आगाज

अर्धशतक बनाने और तीन विकेट लेने वाले मेहदी हसन मिर्जा के शानदार हरफनमौला प्रदर्शन से शनिवार को धर्मशाला में वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को अफगानिस्तान पर छह विकेट हरा दिया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 156 रन बनाए थे। बांग्लादेश ने 34.4 ओवर में 158 रन बनाकर मैच जीत लिया। शाकिब-अल-हसन को भी तीन विकेट मिले थे।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 07 Oct 2023 09:28 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश ने जीत से किया आगाज। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप में बांग्लादेश ने जीत के साथ शुरुआता की है। 7 अक्टूबर को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया। धर्मशाला में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश ने एकतरफा अंदाज में 6 विकेट से जीत दर्ज की। अफगान टीम 37.2 ओवर में 156 रनों पर ऑलआउट हो गई थी।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। पहले विकेट के लिए रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने 47 रन जोडे़, लेकिन इसके बाद लगातार विकेट गिरे। गुरबाज के 47 रनों के अलावा और कोई खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका।

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने किया कमाल

बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन की अगुवाई में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। शाकिब ने 8 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट लिए। मेहदी हसन मिराज ने 9 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा शौरीफुल इस्लाम को 2, तस्कीन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान को 1-1 विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- SA vs SL: दिल्ली में चला Quinton De Kock और Rassi Van Der Dussen का जादू, श्रीलंकाई गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी

मेहदी हसन और हसन शांतो ने की दमदार पारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 34.4 ओवर में 4 विकेट खोकर आसानी से जीत हासिल कर ली। बांग्लादेश की ओर से मेहदी हसन मिराज (57) और नजमुल हसन शांतो ने (59*) ने शानदार पारियां खेली। वहीं, अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारुकी, नवीन उल हक और अजमतुल्लाह को 1-1 विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- SA vs SL: धोनी के ब्रह्मास्त्र के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ किया यह कमाल