Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs NZ 1st T20: बांग्‍लादेश ने न्‍यूजीलैंड को उलटफेर का शिकार बनाकर रच दिया इतिहास, कीवी सरजमीं में पहली बार हुआ ये कारनामा

Ban vs Nz 1st T20 Match बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला गया जिसमें बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर इतिहास रच दिया। बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में टी20 मुकाबले में पहली बार हराया है। मैच में पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने 134 रन का स्कोर खड़ा किया था।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 27 Dec 2023 07:01 PM (IST)
Hero Image
BAN vs NZ T20: बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड को उसी के घर में रौंदा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ban vs Nz 1st T20 Match: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला गया, जिसमें बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर इतिहास रच दिया।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में टी20 मुकाबले में पहली बार हराया। मैच में पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने 9 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए थे। इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए और ये मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम किया।

BAN vs NZ 1st T20: कीवी टीम की खराब शुरुआत

दरअसल, बांग्लादेश टीम (BAN vs NZ) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड टीम को पहले ही ओवर में महेदी ने टिम साईफट को शून्य पर आउट किया। अगले ही ओवर में इस्लाम ने सरकार के हाथों फिन ऐलन को कैच आउट कराया।

इसके बाद ग्लेन फिलिप्स 0 पर आउट हुए। कीवी टीम ने शुरुआती चार बल्लेबाजों को 20 रनों के स्कोर पर पवेलियन भेजा। कीवी टीम की खराब शुरुआते के बाद जिमी नीशम ने 29 गेंदों का सामना करते हुए सर्वाधिक 48 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के भी लगाए। मिचेल सैंटनर ने 23 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें:ICC T20I Rankings: इंग्लैंड के स्टार ओपनर ने टी20 रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, रिजवान को दिया झटका; अब सूर्या का ताज छीनने पर टिकी नजरें

कीवी टीम की तरफ से इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना सका। न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 134 रन का स्कोर खड़ा किया। बांग्लादेश की तरफ से ईश सोढ़ी ने तीन विकेट, महेदी हसन और मुस्तफिजुर रहमान को 2-2 विकेट मिले। वहीं, रिशाद और तनजीम को 1-1 सफलता मिली।

BAN vs NZ T20: बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड को उसी के घर में रौंदा

135 रन का पीछा करते हुए बांग्लादेश की तरफ से रॉनी तालुकदार ने 10 रन की पारी खेली। इसके बाद कप्तान नजमुल शांतो के बल्ले से 19 रन और मोहम्मद तौहीद ने भी 19 रन की पारी खेली। सौम्य सरकार ने 22 रन की पारी खेली, जो कि बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा की रही। महेदी हसन ने 19 रन बनाकर नाबाद रहे। मैक्लीन पार्क स्टेडियम में बांग्लादेश ने पहली बार न्यूजीलैंड को उसी के घर में रौंदकर जीत हासिल कर इतिहास रच दिया।

यह भी पढ़ें:IND vs SA: बॉक्सिंग-डे टेस्ट में KL Rahul का बड़ा धमाका, तूफानी शतक ठोककर की सचिन की बराबरी और तोड़ डाला Dhoni का 13 साल पुराना रिकॉर्ड