Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs NZ Test: Taijul Islam ने न्यूजीलैंड पर ढहाया कहर, ऐतिहासिक जीत से तीन विकेट दूर बांग्लादेश

BAN vs NZ 1st Test बांग्लादेश अपनी दूसरी टेस्ट जीत दर्ज करने से केवल तीन विकेट दूर है। दो साल पहले बांग्लादेश ने माउंट माउंगानुई के बे ओवल में न्यूजीलैंड को हराया था। 2023 में बांग्लादेश के पास अपने टेस्ट इतिहास में दूसरी बार कीवी टीम को हराने का शानदार मौका है। तैजुल इस्लाम ने चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 01 Dec 2023 07:32 PM (IST)
Hero Image
न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत से तीन विकेट दूर बांग्लादेश। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में मजबूत पकड़ बना ली है। बांग्लादेश टीम अपने ऐतिहासिक जीत से मात्र तीन विकट दूर हैं। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 7 विकेट पर 113 रन बना लिए हैं। तैजुल इस्लाम ने चार बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

बांग्लादेश अपनी दूसरी टेस्ट जीत दर्ज करने से केवल तीन विकेट दूर है। दो साल पहले बांग्लादेश ने माउंट माउंगानुई के बे ओवल में न्यूजीलैंड को हराया था। 2023 में बांग्लादेश के पास अपने टेस्ट इतिहास में दूसरी बार कीवी टीम को हराने का शानदार मौका है।

तैजुल इस्लाम की घातक गेंदबाजी

सिलहट इंटरनेशनल स्टेडियम में चौथे दिन स्टंप्स तक न्यूजीलैंड ने 7 विकेट पर 113 रन बनाए। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 219 रन की जरूरत है। बांग्लादेश ने

यह भी पढ़ें- IPL 2024: बेन स्टोक्स के बदले CSK इन दो कीवी बल्लेबाजों पर खेलेगा दांव, आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी

तैजुल इस्लाम ने पहली पारी में घातक गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिए थे। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में भी वही फॉर्म बरकरार रखा और 20 ओव में 40 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं, शोरफुल इस्लाम, मेहदी हसन मिराज और नईम हसन ने एक-एक विकेट लिया।

ताश के पत्तों की तरह ढही न्यूजीलैंड की पारी

पहली पारी में शानदार शतक लगाने वाले केन विलियमसन केवल 11 रन बनाकर तैजुल की गेंद पर आउट हो गए। डेवोन कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स ने क्रमशः 22 और 12 रन बनाए। इससे पहले बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 338 रन बनाए। कप्तान शांतो ने 104 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup : सौरव गांगुली का बड़ा बयान, कहा- रोहित को टी-20 विश्व कप तक बने रहना चाहिए कप्तान