Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs NZ 2nd Test Day 1: स्पिनर्स के जाल में फंसे बल्‍लेबाज, पहले ही दिन गिरे कुल 15 विकेट; बांग्‍लादेश की पकड़ मजबूत

दूसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल में बांग्लादेश (BAN vs NZ) टीम की पहले बैटिंग करते हुए शुरुआत खराब रही। दोनों ओपनर्स सस्ते में पवेलियन लौटे। इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने 35 रन की पारी खेली लेकिन ऑब्सट्रेक्टिंग द फील्ड नियम के तहत वह आउट हो गए। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इस तरह आउट होने वाले रहीम दूसरे खिलाड़ी बन गए।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 06 Dec 2023 05:54 PM (IST)
Hero Image
BAN vs NZ 2nd Test Day 1: पहले दिन गिरे कुल 15 विकेट

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ban vs Nz 2nd Test Day 1: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश टीम पहली पारी में 172 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने स्टंप्स तक 5 विकेट के नुकसान पर 55 रन बना लिए हैं।

स्टंप्स तक क्रीज पर डेरिल मिचेल (12*) और ग्लेन फिलिप्स (5*) रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। इस वक्त बांग्लादेश टीम की पकड़ मजबूत है, वहीं, कीवी टीम पहली पारी के आधार पर 117 रन से पीछे है।

BAN vs NZ 2nd Test Day: कीवी गेंदबाजों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों को जमकर किया परेशान

दरअसल, बांग्लादेश (BAN vs NZ) टीम की पहले बैटिंग करते हुए शुरुआत खराब रही। दोनों ओपनर्स सस्ते में पवेलियन लौटे। इसके बाद अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने 35 रन की पारी खेली, लेकिन ऑब्सट्रेक्टिंग द फील्ड नियम के तहत वह आउट हो गए। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इस तरह आउट होने वाले रहीम दूसरे खिलाड़ी बन गए।

बता दें कि बांग्लादेश की पारी के 41वां ओवर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन डाल रहे थे। इस ओवर की चौथी गेंद पर रहीम ने गेंद को डिफेंड करने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके बल्ले से लगकर क्रीज के पास उछल गई और अचानक से रहीम ने गेंद को रोकने के लिए हाथ लगाया, लेकिन न्यूजीलैंड फील्डर्स ने अंपायर्स से आउट की अपील की और रीप्ले में देखने के बाद रहीम को आउट करार दे दिया।

यह भी पढ़ें: Glenn Maxwell: 'जब तक मैं चल-फिर रहा हूं, मैं आईपीएल खेलता रहूंगा...', Virat Kohli के साथी खिलाड़ी ने इस बयान से जीता RCB फैंस का दिल

बांग्लादेश की तरफ से दूसरे टेस्ट की पहली पारी में शाहदत हुसैन के बल्ले से 31 रन निकले। मेहदी हसन ने 20 रन की पारी खेली। इन बल्लेबाजों के अलावा कोई भी ज्यादा रन नहीं बना सका। न्यूजीलैंड की तरफ से मिचेल सेंटनर और फिलिप्स ने 3-3 विकेट चटकाए। एजाज पटेल के खाते में 2 सफलता आई। कीवी कप्तान टिम साउदी 1 विकेट ले सके।

BAN vs NZ: न्यूजीलैंड की खराब शुरुआत, बांग्लादेश 117 रन से आगे

173 रन का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने पहली पारी में स्टंप्स तक 5 विकेट गंवा दिए। टॉप लैथम 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। डेवोन कॉन्वे 11 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे। केन विलियमसन 13 रन तो हेनरी महज 1 रन पर आउट हो गए। टॉप ब्लैंडर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे।

इस वक्त क्रीज पर स्टंप्स तक क्रीज पर डेरिल मिचेल (12*) और ग्लेन फिलिप्स (5*) रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। वहीं, बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन मिराज ने 3 विकेट और तैजुल इस्लाम ने 2 विकेट लिए।

यह भी पढ़ें:BAN vs NZ 2nd Test: बांग्‍लादेश का बल्‍लेबाज अपनी बेवकूफी से हुआ आउट, अपने नाम दर्ज करा लिया ये शर्मनाक रिकॉर्ड- VIDEO