Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs NZ 1st Test Day 2 Highlights: केन विलियमसन ने जड़ा शतक, बांग्लादेश की गेंदबाजी रही लाजवाब; ऐसा रहा दूसरा दिन का खेल

Ban vs NZ Test बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में बांग्लादेश की टीम 310 रन पर ऑलआउट हो गई। पहली ही गेंद पर बांग्लादेश ने अपना आखिरी विकेट गंवाया। इसके बाद न्यूजीलैंड टीम की तरफ से दोनों ही ओपनर्स 50 रन के अंदर आउट हो गए। फिर Kane Williamson ने टीम की पारी को संभाला और शतक जड़ा।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 29 Nov 2023 06:11 PM (IST)
Hero Image
BAN vs NZ 1st Test: दूसरे दिन के खेल के बाद कीवी टीम का स्कोर 266/8

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। केन विलियमसन (Kane Williamson) के शतक के दम पर न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश (BAN vs NZ 1st Test) के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में वापसी की। दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक कीवी टीम का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 266 रहा। न्यूजीलैंड पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश से 44 रन पीछे है।

बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 310 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन ने शानदार शतकीय पारी खेली। विलियमसन ने 205 गेंदों पर 104 रन बनाए, जिसम 11 चौके शामिल रहे। विलियमसन ने टेस्ट में सबसे ज्यादा सेंचुरी ठोकने वाले बल्लेबाजों की सूची में विराट कोहली की बराबरी कर ली। बुधवार को केन विलियमसन के बल्ले से निकला शतक उनके टेस्ट करियर का 29वां शतक रहा।

BAN vs NZ 1st Test: दूसरे दिन के खेल के बाद कीवी टीम का स्कोर 266/8

दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में बांग्लादेश (BAN vs NZ) की टीम 310 रन पर ऑलआउट हो गई। पहली ही गेंद पर बांग्लादेश ने अपना आखिरी विकेट गंवाया। टिम साउदी ने शोरिफुल इस्लाम को पहली गेंद पर LBW किया। कीवी टीम की तरफ से ग्लेन फिलिप्स ने 4, काइल जेमिसन और अजाज पटेल को 2-2 सफलता मिली।

इसके बाद न्यूजीलैंड टीम की तरफ से दोनों ही ओपनर्स 50 रन के अंदर आउट हो गए। इसके बाद सीनियर प्लेयर केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई और हेनरी निकोलस के साथ 54 रन की साझेदारी की, लेकिन निकोलस कुछ देर बाद ही पवेलियन लौट गए।

यह भी पढ़ें: BAN vs NZ 1st Test: Kane Williamson ने जड़ा 29वां टेस्ट शतक, विराट कोहली के इस रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

वहीं, विलियमसन ने फिर डेरिल और ग्लेन फिलिप्स के साथ शानदार साझेदारी की और शानदार शतक भी जड़ा। ग्लेन फिलिप्स 62 गेंदों पर 42 रन ही बना सके। वहीं, डेरिल 41 रन पर आउट हुए।

BAN vs NZ Day 2: तैजुल इस्लाम ने 4 विकेट लिए

बांग्लादेश की गेंदबाजी कमाल की रही। टीम की तरफ से स्पिनर तैजुल इस्लाम ने 4 विकेट लिए। उन्होंने टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, केन विलियमसन और ईश सोढ़ी को चलता किया। इसके अलावा शोरिफुल इस्लाम, मेहदी हसन, नइम हसन और मोमिनुल हक को 1-1 सफलता मिली।