Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs SL: बांग्लादेश पर श्रीलंका ने कसा शिकंजा, दूसरी पारी में झटके पांच विकेट; मेजबान देश की हालत खराब

इससे पहले श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 418 रन बनाए और 511 रन की बढ़त हासिल की। कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने 108 रन की पारी खेली। वहीं कामिंदु मेंडिस ने 164 रन बनाए। प्रभात जयसूर्या ने 25 रन का योगदान दिया। मेंहदी हसन मिराज ने चार विकेट चटकाए जबकि नाहिद राणा और तैजुल इस्लाम को दो-दो विकेट मिले।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 24 Mar 2024 06:04 PM (IST)
Hero Image
टेस्ट मैच में श्रीलंका की बांग्लादेश पर मजबूत पकड़। फोटो-एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल सामप्त हो गया है। श्रीलंका ने बांग्लादेश पर मजबूत पकड़ बना ली है। तीसरे दिन स्टंप्स तक बांग्लादेश ने 47 रन पर 5 विकेट गंवा दिए हैं। मोमिनुल हक और तैजुल इस्लाम नाबाद रहे।

इससे पहले श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 418 रन बनाए और 511 रन की बढ़त हासिल की। कप्तान धनंजय डी सिल्वा ने 108 रन की पारी खेली। वहीं, कामिंदु मेंडिस ने 164 रन बनाए। प्रभात जयसूर्या ने 25 रन का योगदान दिया। मेंहदी हसन मिराज ने चार विकेट चटकाए, जबकि नाहिद राणा और तैजुल इस्लाम को दो-दो विकेट मिले।

श्रीलंका ने दिया 511 रन का लक्ष्य

512 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम का स्कोर जब शून्य था तभी महमूदुल हसन जॉय बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। जाकिर हसन 19 रन बनाकर पवेलिन लौटे। कप्तान शांतो भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। वह 6 रन बनाकर रजिथा का शिकार बने। शहादत हसन और लिटन दास बिना खाता खोले पवेलियन लौटे।

यह भी पढ़ें- T20 वर्ल्ड कप से पहले PCB ने भंग की सिलेक्शन कमेटी, चेयरमैन वहाब रियाज के साथ हुई थी बैठक

गेंदबाजों ने मचाया कहर

श्रीलंका की तरफ से विश्वा फर्नांडो ने 7 ओवर में 13 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। कसुन रजिथा ने 3 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट और लाहिरू कुमारा ने 3 ओवर में 6 रन देकर एक विकेट हासिल किया। बांग्लादेश को जीतने के लिए अभी 464 रन बनाने हैं।

यह भी पढ़ें- मुंबई रणजी खिलाड़ियों पर होगी धनवर्षा, अगले सीजन से मिलेगी इतनी मैच फीस; MCA ने लिया बड़ा निर्णय