Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bangladesh Women vs Pakistan Women: स्कॉटलैंड के बाद बांग्लादेश ने पाकिस्तान को धोया, 23 रनों से दी पटखनी

पाकिस्तान क्रिकेट इस समय बुरे दौर से गुजर रहा है। अभी तक पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम के ही बुरे हाल सामने आ रहे थे लेकिन अब महिला टीम की भी बुरी गत होती दिख रही है। आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप पाकिस्तान को वार्मअप मैचों में लगातार दूसरी हार मिली है। स्कॉटलैंड के बाद बांग्लादेश ने उसे मात दी है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 01 Oct 2024 01:02 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के इस समय बुरे दिन चल रहे हैं। इस टीम को जीत नसीब नहीं हो रही है। यूएई में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप के वार्मअप मैचों में पाकिस्तान को जीत मिलना मुश्किल हो रहा है। पहले स्कॉटलैंड ने उसे मात दी। अब बांग्लादेश ने इस टीम को पटखनी दे दी है। बांग्लादेश ने दूसरे वार्मअप मैच में बांग्लादेश को 23 रनों से हरा दिया है।

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 140 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान 18.4 ओवरों में 117 रनों पर ही ढेर हो गई। बांग्लादेशी गेंदबाजों का पाकिस्तानी की बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।

यह भी पढ़ें- Women's World Cup 2023 Schedule: ICC ने की कार्यक्रमों की घोषणा, एक बार फिर दिखेगी भारत-पाकिस्तान राइवलरी

ताश के पत्तों की तरह गिरे विकेट

बांग्लादेश द्वारा 141 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम लगातार विकेट खोती रही। मुनेबा अली दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गईं। वह 11 रन ही बना सकीं। उनके बाद सिदा अमीन 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। उनका विकेट 37 रनों के कुल स्कोर पर गिरा। उनके बाद गुल फेरोजा 17 रन बनाकर आउट हो गईं। निदा दार 14 रनों से आगे अपनी पारी नहीं ले जा सकीं और रन आउट हो गईं। इराम जावेद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गईं। अलिया रियाज 10 रनों पर ही आउट हो गईं।

पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना 17 रन बनाकर अपना विकेट खो बैठीं। ओमाइमा सोहेल टीम की सर्वोच्च स्कोरर रहीं जिन्होंने 33 रन बनाए। सदफ शमास और सयैदा अरूबा शाह एक-एक रन बनाकर आउट हो गईं। तूबा हसन एक रन बनाकर नाबाद रहीं।

बांग्लादेश की तरफ से मुर्फा अख्तर, फाहिमा खातुन, राबेया खान, शोर्ना अख्तर को दो-दो विकेट मिले। नाहिदा अख्तर को एक सफलता मिली।

ऐसी रही बांग्लादेश की बल्लेबाजी

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। शाथी राठी और दिलारा अख्तर ने टीम को अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े। कप्तान अख्तर सादिया इकबाल 10 रन बनाकर आउट हो गईं। टीम के स्कोर में दो रनों का ही इजाफा हुआ था कि रानी भी पवेलियन लौट गईं। उन्होंने 23 रन बनाए। शोभना मिस्त्री ने 15 रन बनाए और 61 के कुल स्कोर पर तूबा हसन का शिकार बनी। निगार सुल्तान 18 रनों से आगे अपनी पारी नहीं ले जा सकीं।

ताज नहर को 17 रनों के निजी स्कोर पर रियाज और मुनीबा अली ने रन आउट कर दिया। शोर्ना अख्तर ने आखिरी में 17 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 28 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें- ICC womens world cup 2022: फाइनल में 170 रन की पारी खेलने वाली एलिसा हीली ने कहा, सबकुछ हासिल कर लिया