Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs AFG: 2nd T20 में भी दिखा बांग्लादेश का टॉप क्लास शो, शाकिब-तस्कीन बने हीरो, अफगानिस्तान को 2-0 से पीटा

BAN vs AFG 2nd T20 Match Report बांग्लादेश ने बारिश से प्रभावित दूसरे टी-20 मुकाबले में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया। तस्कीन अहमद और शाकिब अल हसन के आगे अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने पहले बैटिंग करते हुए आसानी से घुटने टेक दिए। तस्कीन ने तीन और शाकिब ने दो विकेट झटके। बल्लेबाजी में लिटन दास ने 35 रन की शानदार पारी खेली।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 17 Jul 2023 08:24 AM (IST)
Hero Image
BAN vs AFG 2nd T20 Match Report

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। बारिश से प्रभावित दूसरे टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को 6 विकेट से हार का स्वाद चखाया। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने टी-20 सीरीज को 2-0 से अपने नाम भी किया। शाकिब अल हसन और तस्कीन अहमद ने गेंद से जमकर कहर बरपाया और मिलकर पांच विकेट चटकाए।

अफगानिस्तान का बैटिंग ऑर्डर हुआ फ्लॉप

दूसरे टी-20 मुकाबले को बारिश के चलते 17 ओवर का कर दिया गया। टॉस गंवाने के बाद बैटिंग करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने अपने पांच विकेट महज 67 रन के स्कोर पर गंवा दिए। टीम का कोई भी बल्लेबाज टिककर बांग्लादेश के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका, जिसके चलते टीम 17 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 116 रन स्कोर बोर्ड पर लगा सकी। अफगानिस्तान की तरफ से अजमतुल्लाह उमरजई ने सर्वाधिक 25 रन बनाए।

— Bangladesh Cricket (@BCBtigers) July 16, 2023

तस्कीन-शाकिब ने बरपाया कहर

बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाजी में तस्कीन अहमद और शाकिब अल हसन ने जमकर कहर बरपाया। तस्कीन ने अपने चार ओवर में 33 रन खर्च करते हुए अफगानिस्तान के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। वहीं, शाकिब बेहद किफायती रहे और उन्होंने सिर्फ 15 रन खर्च करते हुए दो विकेट झटके। मुस्ताफिजुर रहमान के हाथ भी दो विकेट लगे।

आसानी से हासिल किया बांग्लादेश ने लक्ष्य

बांग्लादेश के बल्लेबाज आसानी से लक्ष्य को हासिल करने में सफल रहे। लिटन दास ने 35 रन की शानदार पारी खेली, जबकि अफीफ हुसैन ने 24 रन का योगदान दिया। गेंद के बाद कप्तान शाकिब ने बल्ले से भी 11 गेंदों पर 18 रन की नाबाद पारी खेली, जिसके चलते मेजबान टीम ने लक्ष्य को 5 गेंद शेष रहते हुए ही हासिल कर लिया।

टी-20 सीरीज पर बांग्लादेश का कब्जा

दूसरे टी-20 मैच को जीतने के साथ ही बांग्लादेश ने टी-20 सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। पहले टी-20 मुकाबले में टीम ने 2 विकेट से मैदान मारा था। हालांकि, अफगानिस्तान ने वनडे में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था।