Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WCPL 2024: आलिया एलेने की गेंदबाजी ने तोड़ा नाइट राइडर्स का गुरूर, बारबाडोस ने लगातार दूसरी बार जीता खिताब

विमंस कैरिबियन प्रीमियर लीग का तीसरा संस्करण खत्म हो गया है और बारबाडोस ने पहले संस्करण की विजेता त्रिनबागो नाइट राइडर्स को मात देकर ये खिताब अपने नाम कर लिया है। इस लो स्कोरिंग मैच में श्रीलंका कई बल्लेबाज चमारी अट्टापट्टू का बल्ला जमकर चला और उनकी बदौलत बारबाडोस टारगेट को हासिल करने में सफल रही। गेंदबाज आलिया एलेने को मैन ऑफ द मैच मिला।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 30 Aug 2024 08:49 AM (IST)
Hero Image
बारबाडोस रॉयल्स बनी लगातार दूसरी बार चैंपियन

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आलिया एलेने की शानदार गेंदबाजी के दम पर बारबाडोस रॉयल्स ने गुरुवार रात खेले गए फाइनल मुकाबले में त्रिनबागो नाइट राइडर्स को चार विकेट से हरा दिया और लगातार दूसरी बार विमंस कैरिबियन प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लिया। आलिया की गेंदबाजी के सामने राइडर्स की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 93 रन ही बना सकी। रॉयल्स की टीम ने 15 ओवरों में ये लक्ष्य हासिल कर लिया।

पिछले साल भी बारबाडोस ने ये खिताब अपने नाम किया था। तब इस टीम ने फाइनल में गयाना अमेजन वॉरियर्स को मात दी थी। ये विमंस कैरिबियन प्रीमियर लीग का तीसरा संस्करण था। पहले संस्करण का खिताब नाइट राइडर्स ले गई थी।

आलिया की दमदार गेंदबाजी

इस मैच में टॉस बारबाडोस की कप्तान हेले मैथ्यूज ने जीता और नाइट राइडर्स को बैटिंग के लिए बुलाया। नाइट राइडर्स की कप्तान और टीम की तूफानी बल्लेबाज डिएंड्रा डोटिन से अच्छी पारी की उम्मीद थी, लेकिन मैथ्यूज ने दूसरे ही ओवर में उनकी पारी का अंत कर दिया। यहां से जो विकेट का सिलसिला शुरू हुआ वो चलता ही रहा और रन भी नहीं बने। टीम की तीन बल्लेबाज ही दहाई के अंक में पहुंच सकी जिसमें से भारत की शिखा पांडे ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए। उनके अलावा जेनेलिया ग्लासगो ने 24 और काइसिया नाइट ने 17 रनों की पारी खेली।

बारबाडोस के लिए आलिया ने चार, मैथ्यूज ने दो और हेनरी ने एक विकेट लिया। टीम ने सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया था जिसमें से चार खाली हाथ रहीं।

बारबाडोस को भी आई परेशानी

लक्ष्य आसान था लेकिन इसके हासिल करने में बारबाडोस को भी परेशानी आई। पहले विकेट के लिए तो बारबडोस को अच्छी शुरुआत मिली। मैथ्यूज और चमारी अट्टापट्टू ने ओपनिंग करते हुए 48 रन जोड़े। मैथ्यूज सातवें ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गईं। कियाना जोसेफ ने 14 रन बनाए। अलिया दो रन बनाकर आउट हो गईं। लॉरा हैरिस ने 15 रनों की पारी खेली। यहां विंडीज का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 85 रन हो गया। यहीं पर रशाडा विलियम्स भी आउट हो गईं और दो रन बाद शिनेले हेनरी भी पवेलियन लौट गईं।

अट्टापट्टू ने एक छोर संभाले रखते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 47 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 39 रनों की पारी खेली। आलिया को चार विकेट लेने के कारण मैन ऑफ द मैच चुना गया।