Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs WI T20I: "यहां भारतीयों की संख्या अधिक है", चौथे मैच में तूफानी जीत के बाद गदगद हुए Hardik pandya

भारत और वेस्टइंडीज के बीच फ्लोरिडा के लॉडरहिल मैदान पर पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच खेला। भारत ने सीरीज को 2-2 की बराबरी पर ला दिया है। ये मैच भारत के लिए काफी अहम था। ऐसे में यशस्वी जायसवाल भारत की ओर से मैन ऑफ द मैच रहे। कप्तान ने मैच के बाद ओपनर्स की जमकर तारीफ की।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 13 Aug 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
चौथे मैच में तूफानी जीत के बाद गदगद हुए हार्दिक पांड्या। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क।  Hardik Pandya lauds at Indian openers: भारत और वेस्टइंडीज के बीच फ्लोरिडा के लॉडरहिल मैदान पर पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच खेला। 179 रन के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने दमदार शुरुआत करते हुए अपने ओपनर्स के दम पर ये मैच अपने नाम किया। भारत ने सीरीज को 2-2 की बराबरी पर ला दिया है। ये मैच भारत के लिए काफी अहम था। ऐसे में यशस्वी जायसवाल भारत की ओर से मैन ऑफ द मैच रहे। 

क्या बोले भारतीय कप्तान-

मैच Ind vs WI के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या Hardik Pandya ने भारतीय ओपनर्स की जमकर तारीफ की। हार्दिक ने कहा कि "यहां (फ्लोरिडा) भारतीयों की संख्या अधिक है। जिस तरह से वे समर्थन कर रहे हैं, इससे पता चलता है कि हम उन्हें कुछ रोमांचक खेल देखने को दें। इसमें कोई शक नहीं है कि ये उनका टैलेंट था। उन्हें बस विकेटों के बीच कुछ समय बिताने की जरूरत थी। आगे चलकर हमें बल्लेबाजों के रूप में जिम्मेदारी लेनी होगी और अपने गेंदबाजों की मदद करनी होगी। मेरा हमेशा से मानना है कि गेंदबाज मैच जीताते हैं, लेकिन शुभमन और यशस्वी ने शानदार थे। जिस तरह वे गर्मी में भागे और उन्होंने मैच जिताया। मैं जिस तरह से खेल को देखता हूं उसी तरह से कप्तानी करना पसंद करता हूं। 

मुझे अपनी प्रवृत्ति के साथ चलना पसंद है। पहले गेम में हम अपनी गलती की वजह से हारे। पहले दो मैच में हार को हमारे खिलाड़ियों ने गंभीरता से लिया। हमने जो दो मैच खेले उससे पता चलता है कि हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हम कुछ अच्छी क्रिकेट खेलना सुनिश्चित करते हैं। टी20 क्रिकेट में कोई किसी का पसंदीदा नहीं। आपको आगे आना होगा और अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी। आपको विपक्ष का सम्मान करना होगा। वे 2-0 से आगे थे क्योंकि उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला। कल हमें सामने आना होगा और वही करना होगा जो हमने आज किया।"

क्या बोले वेस्टइंडीज के कप्तान-

रोवमैन पॉवेल ने कहा कि "यह काफी अच्छी बल्लेबाजी पिच है। हम शायद 10-15 रन कम रह गये। हेटमायर और होप ने अच्छा खेला। हम अपनी योजनाओं पर कायम नहीं रहे, आप गुणवत्तापूर्ण बल्लेबाजों के खिलाफ हमेशा दबाव में पाएंगे। हमने बीच के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। अगर हम स्पिन के खिलाफ सुधार कर सकें तो हम अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। यह 2-2 है, कल फाइनल है और फाइनल में, मैं वेस्टइंडीज का समर्थन करता हूं। मैं ठीक हूं और कल टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार हूं।"