Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CPL 2024: एरॉन जोंस की तूफानी पारी से सेंट लूसिया ने जीता खिताब, फाइनल में गयाना को 6 विकेट से हरा पहली बार बनी चैंपियन

सेंट लूसिया किंग्स ने कैरिबियन प्रीमियर लीग -2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल में इस टीम ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को मात दी। सेंट लूसिया ने पहले अपनी धारदार गेंदबाजी से गयाना को बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया और फिर मुश्किल समय में एरॉन जोंस और रोस्टन चेज के बीच हुई दमदार साझेदारी की बदौलत जीत हासिल कर ली।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 07 Oct 2024 01:28 PM (IST)
Hero Image
सेंट लूसिया किंग्स ने जीता सीपीएल का खिताब

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के लिए टी20 वर्ल्ड कप-2024 में दमदार बल्लेबाज करने वाले एरॉन जोंस ने एक बार फिर अपने बल्ले का दम दिखाया और टीम को खिताब दिलाया है। जोंस की तूफानी पारी की बदौलत सेंट लूसिया किंग्स कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल में इस टीम ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को मात दी।

गयाना ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 138 रन बनाए थे। सेंट लूसिया ने चार विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया। जोंस और रोस्टन चेज ने मुश्किल हालात में साझेदारी कर टीम को खिताबी जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें- Nicholas Pooran: 6,6,6,6,6... CPL में आई छक्कों की सुनामी, निकोलस पूरन ने शतक ठोककर गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां

चेज और जोंस की साझेदारी

139 रनों के टारगेट के पीछा करने उतरी सेंट लूसिया की टीम को धीमी शुरुआत मिली। चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर उसको जब पहला झटका लगा तब उसका स्कोर 23 रन ही था। जॉन्सन चार्ल्स को रोमारियो शेफर्ट ने सात रनों के निजी स्कोर पर आउट कर दिया था। कप्तान फाफ डु प्लेसी 21 रनों से आगे अपनी पारी नहीं ले जा सके। उनका शिकार मोइन अली ने किया। एकीम अगुस्ते (13) और टिम सेइफर्ट (3) जल्दी पवेलियन लौट गए।

यहां टीम पर हार का संकट मंडरा रहा था। यहां चेज और जोंस ने टीम को संभाला और 88 रनों की साझेदारी कर खिताबी जीत की इबारत लिख डाली। जोंस 31 गेंदों पर दो चौके और चार छक्कों की मदद से 48 रन बनाकर नाबाद रहे। वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके। चेज ने 22 गेंदों पर दो चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 39 रनों की पारी खेली।

— CREX (@Crex_live) October 7, 2024

नूर अहमद ने किया कमाल

इससे पहले, अफगानिस्तान के स्पिनर नूर अहमद की अगुवाई में सेंट लूसिया के गेंदबाजों ने दमदार खेल दिखाया और गयाना को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। गयाना की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं लगा सका। टीम के लिए सबसे ज्यादा 25 पन ड्वेन प्रीटोरियस ने बनाए। शाई होप ने 22 रनों की पारी खेली।

सेंट लूसिया की तरफ से नूर ने तीन चार ओवरों में सिर्फ 19 रन दिए और तीन विकेट लिए। उनके अलावा खैरी पिएर, मैथ्यू फोर्ड, अल्जारी जोसेफ, चेज और डेविड विजे ने एक-एक विकेट लिए।

यह भी पढ़ें- Dwayne Bravo CPL Retirement: चोट के कारण ड्वेन ब्रावो का पहले ही खत्म हुआ सीपीएल करियर, टीम ने दी भावुक विदाई