Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DC vs RCB: काप-जेस की तूफानी पारी के दम पर दिल्ली ने लगाया जीत का चौका, RCB को मिली लगातार पांचवीं हार

RCB vs DC WPL 2023। 13 मार्च को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मैच में दिल्ली टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 13 Mar 2023 10:47 PM (IST)
Hero Image
RCB vs DC, RCB Lose 5th Match WPL 2023 (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। RCB vs DC, WPL 2023। 13 मार्च को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मैच में दिल्ली टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने 151 रन का लक्ष्य रखा है। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 2 गेंद शेष ही लक्ष्य हासिल करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की। वहीं, स्मृति मंधाना की टीम को टूर्नामेंट में अपने पांचवें मैच में भी हार झेलनी पड़ी।

RCB vs DC: दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टूर्नामेंट का चौथा मैच

दरअसल, 151 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा के रूप में पहला विकेट खोया। शेफाली ओवर की दूसरी गेंद का सामना करते हुए शूट का शिकार बनी। इसके बाद एलिस कैप्सी ने 24 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौकों की मदद से 38 रनों की पारी खेली। वहीं, जेमिमा रोड्रिग्स ने 28 गेंदों पर 32 रन बनाए। कप्तान मेग लेनिंग ने भी 15 रनों की पारी खेली।

यह दिल्ली टीम की टूर्नामेंट की चौथी जीत रही। इसके अलावा आरसीबी के खिलाफ दिल्ली ने दूसरी जीत दर्ज की। इससे पहले आरसीबी के खिलाफ ब्रेबॉर्न स्टेडियम में दिल्ली टीम ने 60 रनों से मुकाबला जीता था।

RCB vs DC: आरसीबी टीम ने अब तक नहीं खोला जीत का खाता

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आरसीबी टीम टूर्नामेंट में अपने लगातार पांचवें मैच में भी जीत का खाता नहीं खोल सकी। इस मैच में भी कप्तान स्मृति मंधाना एकबार फिर फेल रही और 15 गेंदों में आठ रन बनाकर पवेलियन लौटी। इसके बाद सोफी डिवाइन भी 19 गेंदों में 21 रन बनाकर सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठी। इन दोनों को शिखा पांडे ने आउट किया। इसके बाद हीथर नाइट भी 12 गेंदों में 11 रन बनाकर तारा नॉरिस की गेंद पर आउट कैच आउट हुई।

3 विकेट गंवाए जाने के बाद पेरी और ऋचा ने टीम की पारी को संभाला और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 34 गेंदों में 74 रन की साझेदारी निभाई। ऋचा को शिखा ने विकेटकीपर तानिया भाटिया के हाथों कैच कराया। पेरी ने 67 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, दिल्ली की ओर से शिखा ने तीन और नॉरिस को एक सफलता हासिल हुई।