Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP vs DC: यूपी वॉरियर्स के काम नहीं आई ताहिला की तूफानी पारी, दिल्ली कैपिटल्स ने 42 रन से जीता मुकाबला

DC vs UP Warriors WPL 2023। महिला प्रीमियर लीग का पांचवां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी के सामने 212 रनों का लक्ष्य रखा।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 07 Mar 2023 11:17 PM (IST)
Hero Image
DC vs UP Warriors, WPL 2023 (Photo-design)

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। DC vs UP Warriors, WPL 2023। महिला प्रीमियर लीग का पांचवां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी के सामने 212 रनों का लक्ष्य रखा।

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी यूपी वॉरियर्स की टीम 5 विकेट के नुकसान पर 165 रनों पर ही सिमट गई। इस तरह से यह मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स ने 42 रन से अपने नाम किया। यह दिल्ली टीम की लगातार दूसरी जीत रही।

DC vs UP Warriors: दिल्ली कैपिटल्स ने यूपी को 42 रन से दी मात

दरअसल, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज शेफाली  वर्मा और कप्तान लेनिंग ने एक अच्छी शुरुआत की। दोनों ने पावरप्ले तक कई बड़े शॉट जड़े और टीम का स्कोर 6 ओवर तक 62 रन तक पहुंचाया। इसके बाद शेफाली वर्मा 14 गेंद में 17 रन बनाकर आउट हुई, लेकिन लेनिंग ने मैच में बल्ले से अहम योगदान दिया।

लेनिंग ने 42 गेंदों पर 70 रन बनाए और टीम को स्कोर खड़ा करने में खास मदद दी। लेनिंग के आउट होने के बाद एलिस कैप्सी ने 10 गेंद में 21 रन की तूफानी पारी खेलकर दिल्ली को स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया।

DC vs UP: ऐसी रही यूपी वॉरियर्स की पारी का हाल

212 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपी टीम की तरफ से तालिया मैक्ग्रा के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। शुरुआती विकेट गंवाने के बाद ताहिला ने टीम की पारी को संभाला और दमदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 50 गेंदों का सामना करते हुए 90 रन बनाए, लेकिन ताहिला की यह पारी यूपी के किसी काम नहीं आई और यह मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स ने 42 रन से अपने नाम किया। दिल्ली टीम की तरफ से जेस जॉनासन ने 3 विकेट चटकाए। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 10.75 का रहा।