Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL 2024: रोमांच की सारी हदें हुईं पार, तूफानी पारी खेलकर भी RCB को जीत नहीं दिला सकीं Richa Ghosh; दिल्ली ने एक रन से मारी बाजी

182 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। स्मृति मंधाना महज 5 रन बनाकर चलती बनीं। हालांकि इसके बाद एलिसा पैरी ने सोफी मोलिनेक्स के साथ मिलकर मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े। ऋचा ने आखिरी ओवर में दो सिक्स जमाए पर वह टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहीं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 10 Mar 2024 11:32 PM (IST)
Hero Image
RCB vs DC: दिल्ली ने आरसीबी को एक रन से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आखिरी गेंद तक चले सांसें रोक देने वाले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को एक रन से हराया। लास्ट ओवर की आखिरी गेंद पर बैंगलोर को जीत के लिए 2 रन की दरकार थी, लेकिन ऋचा घोष दूसरा रन पूरा करने से पहले रनआउट हो गईं। पल-पल पलटे मुकाबले में बाजी दिल्ली के हाथ लगी। दिल्ली द्वारा दिए गए 182 रन के लक्ष्य के जवाब में आरसीबी 7 विकेट खोकर 180 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही दिल्ली ने प्लेऑफ का टिकट भी कटा लिया है।

बेकार गई पैरी-ऋचा की मेहनत

182 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। स्मृति मंधाना महज 5 रन बनाकर चलती बनीं। हालांकि, इसके बाद एलिसा पैरी ने सोफी मोलिनेक्स के साथ मिलकर मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े। मोलिनेक्स 33 रन बनाकर आउट हुईं, तो पैरी 32 गेंदों पर 49 रन बनाने के बाद रनआउट होकर पवेलियन लौटीं। सोफी डिवाइन ने 26 रन का योगदान दिया।

आखिरी के ओवरों में ऋचा घोष ने बल्ले से जमकर धमाल मचाया। ऋचा ने सिर्फ 29 गेंदों का सामना करते हुए 51 रन की तेज तर्रार पारी खेली। ऋचा ने लगभग बैंगलोर को जीत दिला ही दी थी, लेकिन आखिरी गेंद पर आरसीबी के हाथ से जीत फिसल गई। ऋचा ने अपनी इस पारी के दौरान 4 चौके और तीन छक्के जमाए। ऋचा ने आखिरी ओवर में दो सिक्स जमाए, पर वह टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहीं।

Scoreboard 💻 📱 https://t.co/b7pHKEKqiN#DCvRCB pic.twitter.com/znJ27EhXS6— Women's Premier League (WPL) (@wplt20) March 10, 2024

यह भी पढ़ेंक्रिकेट फैन्स के लिए आई दिल खुश कर देने वाली खबर, IPL 2024 में खेलने के लिए तैयार Rishabh Pant; NCA से मिली हरी झंडी

फिर बोला जेमिमा का बल्ला

दिल्ली कैपिटल्स ने इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 181 रन लगाए। कप्तान मेग लेनिंग 29 रन बनाकर आउट हुई, तो शेफाली वर्मा ने 18 गेंदों पर 23 रन जड़े। जेमिसा रोड्रिग्स ने दिल्ली की ओर से एकबार फिर बल्ले से धमाल मचाया और 36 गेंदों पर 58 रन कूटे। जेमिमा को दूसरे छोर से एलिस कैप्सी का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने 32 गेंदों पर 48 रन ठोके।

प्लेऑफ में पहुंची दिल्ली

दिल्ली कैपिटल्स ने इस जीत के साथ ही महिला प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है। दिल्ली प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी है। इससे पहले डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस अंतिम चार का टिकट कटा चुकी है।