Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DPL में ऋषभ पंत की टीम को मिली हार, आयुष बडोनी की साउथ दिल्ली सुपरस्टार्ज ने 3 विकेट से जीता मुकाबला

दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आगाज हो गया। शनिवार 17 अगस्त को खेले गए पहले मुकाबले में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली पुरानी दिल्ली-6 को हार का सामना करना पड़ा। आयुष बडोनी की साउथ दिल्ली सुपरस्टार्ज ने तीन विकेट से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबजी करते हुए पुरानी दिल्ली-6 ने 197 रन बोर्ड पर लगाए थे। साउथ दिल्ली ने 198 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 18 Aug 2024 08:58 AM (IST)
Hero Image
पुरानी दिल्ली-6 को मिली तीन विकेट से शिकस्त।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली प्रीमियर लीग का आगाज शनिवार, 17 अगस्त से हो गया। उद्घाटन मैच में पुरानी दिल्ली-6 और साउथ दिल्ली सुपरस्टार्ज के बीच खेला गया। इस मुकाबले में साउथ दिल्ली सुपरस्टार्ज की टीम ने पुरानी दिल्ली-6 को 3 विकेट से शिकस्त दी। इस टूर्नामेंट का आयोजन DDCA द्वारा किया गया है।

साउथ दिल्ली सुपरस्टार्ज के कप्तान आयुष बडोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर पुरानी दिल्ली-6 ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 197 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज अर्पित बाला ने 41 गेदों पर 59 रन की पारी खेली।

ऋषभ पंत ने खेली 35 की पारी

कप्तान ऋषभ पंत ने 34 गेंद पर 35 रन और ललित यादव ने 21 गेंद पर 34 रन का योगदान दिया। आखिरी के ओवरों में वंश बेदी ने 19 गेंद पर 47 रन बनाकर टीम के लिए फिनिशर की भुमिका निभाई। पुरानी दिल्ली-6 ने एक विशाल स्कोर सेट किया।

साउथ दिल्ली की जबरदस्त शुरुआत

इसके जवाब में साउथ दिल्ली ने ताबतोड़ शुरुआत की। प्रियांश आर्या और सार्थक राय के बीच पहले विकेट के लिए 6 ओवर में 87 रन की साझेदारी हुई। सार्थक 41 रन बनाकर आउट हुए। 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर जब टीम का स्कोर 152 रन था तब प्रियांश 57 रन बनाकर आउट हो गए।

कप्तान आयुष बडोनी ने 29 गेंद पर 57 रन की पारी खेली और टीम को जीत की दहलीज पर पहुंच दिया। हालांकि, साउथ दिल्ली सुपरस्टार्ज के मिडिल ऑर्डर ने निराश किया। अंत में साउथ दिल्ली सुपरस्टार्ज ने 19.1 ओवर में 198 रन बनाकर मैच जीत लिया।

यह भी पढे़ं- DPL 2024 के लिए वेस्ट दिल्ली लायंस टीम ने किया जर्सी का अनावरण

यह भी पढे़ं- DPL Virender Sehwag: 'मैं बूढ़ा हो गया हूं, अफोर्ड नहीं कर पाएंगे', कोचिंग को लेकर वीरेंद्र सहवाग का बेबाक जवाब